गोल्डकोस्टः गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. खेलों के 8वें दिन गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार सुशील कुमार ने लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया. उन्होंने 74 किलोग्राम के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के जोहान बोथा को आसानी से पराजित करते हुए गोल्ड मेडल जीता. सुशील ने सिर्फ 80 सेकेंड में पिनफॉल करते हुए अपने दक्षिण अफ्रीकी प्रतिद्वंदी को पराजित किया.

सुशील कुमार ने बॉउट के शुरुआत में ही टेक डाउन दांव लगाते हुए 4 अंक हासिल किए और इसके बाद फिर एक और टेकडाउन से दो और अंक जुटाए. इसके बाद सुशील ने बोथा को मैट से बाहर करते हुए चित्त कर दिया. इसी के साथ ही सुशील के अंक बढ़कर कुल 10 हो गए और उन्होंने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मुकाबला जीत लिया. यह कुश्ती में भारत का दूसरा गोल्ड है.

इससे पहले भारत के राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम पुरुषों के कुश्ती मुकाबले में गोल्ड जीता. उन्होंने इंग्लैंड के ताकाहाशी को हराया. पहले राउंड में राहुल अवारे 2-4 से पीछे थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए लगातार अंक बनाए और 15-7 से मुकाबला जीत लिया. वहीं गोल्ड मेडल की एक और दावेदार बबिता फोगाट फाइनल में हार गई और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतुष्ट होना पड़ा. जबकि महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की रेसलर किरण ने कांस्य पदक जीता.   

CWG 2018 Day 8 Live Updates: सुशील कुमार ने जीता गोल्ड, सिर्फ 80 सेकेंड में किया प्रतिद्वंदी को चित्त

CWG 2018: शूटिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, 50 मीटर राइफल प्रोन में तेजस्विनी सावंत ने जीता सिल्वर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर