गोल्डकोस्टः सीबीएसई पेपर लीक का असर ना सिर्फ आम छात्रों पर पड़ा है बल्कि कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे एक भारतीय खिलाड़ी पर भी पड़ा है. भारत के निशानेबाजी दल में शामिल सबसे कम उम्र के निशानेबाज अनीश भानवाला गोल्ड कोस्ट के खेलगांव में किताबें लेकर गए हैं. दरअसल वह अभी 10वीं के छात्र हैं और उन्हें सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा देनी है. सीबीएसई ने खेलों के बाद उनके लिए अलग से परीक्षा का प्रबंध किया है.

आपको बता दें कि अनीश कॉमनवेल्थ में भारतीय दल के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. उन्होंने हाल ही में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के जूनियर विश्व कप में गोल्ड मेडल जीता था. अनीश सिर्फ 15 वर्ष के हैं और वह गेम्स के बाद घर लौटकर अपनी परीक्षाएं देंगे. इसके अलावा एक और निशानेबाज मनु भाखड़ भी अभी स्कूल में ही पढ़ाई करती हैं.

आपको बता दें कि इस बार के खेलों में कुल 13 एथलीट ऐसे हैं जिनका उम्र 18 वर्ष से कम है और वे अभी अपने स्कूली शिक्षा के दौर में ही हैं. इस उम्र में ही अपने देश को इस विश्व स्तर की प्रतियोगिता में रिप्रजेंट करना उनके लिए गौरव की बात है. आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट शहर में 4 अप्रैल से आयोजित होंगे. 4 अप्रैल को उद्घाटन कार्यक्रम होगा जिसमें पीवी सिंधु भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करेंगी. 5 अप्रैल से मुख्य प्रतियोगिताएं प्रारंभ होंगी.

Commonwealth Games 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजकों ने खिलाड़ियों को बांटे 2,25,000 लाख कंडोम, आईसक्रीम भी फ्री

CWG2018: गेम्स शुरु होने से पहले भारतीय दल पर डोपिंग का साया, पाए गए सीरिंज में प्रतिबंधित दवा की पुष्टि

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर