गोल्डकोस्ट . ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार को टेबल टेनिस की पुरुष टीम ने भारत को एक और स्वर्ण पदक जिताया. भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से मात दी. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने भी कल भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. इसके साथ ही भारत के खाते में कुल 9 गोल्ड मेडल आ गए.

टेबल टेनिस मैंस टीम इवेंट फाइनल के तीसरे गेम में दो देश 3-3 से बराबरी पर थे, नाइजीरिया की टीम ने अपनी हार टालने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन वह सफल नहीं हो पाई. इसस पहले भारतीय जोड़ी ने दूसरा गेम भी आसानी से अपने नाम किया. 11-5 से टीम इंडिया ने दूसरा गेम जीता. वहीं टीम इंडिया ने पहला पहला गेम 11-7 से अपने नाम किया.

इसके साथ ही भारत ने 9 गोल्ड, 3 सिल्वर, 4 ब्रॉन्ज के साथ कुल 15 मेडल हासिल कर लिए हैं और मेडल टैली में वह तीसरे नंबर पर है. इससे पहले सोमवार को वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह ने पुरुषों के 105 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता. प्रदीप ने कुल 352 किलोग्राम वजन उठाया. उन्होंने स्नैच में 152 और क्लीन एंड जर्क में 200 किलोग्राम वजन उठाकर यह मेडल जीता. वेटलिफ्टिंग में भारत का यह कुल 9वां पदक है.

CWG 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटर जीतू राय ने भारत को दिलाया 8वां गोल्ड मेडल, लोग कर रहे जमकर तारीफ

India at CWG 2018, Day 5 LIVE updates: टेबल टेनिस में पुरुषों ने दिलाया भारत को 9वां गोल्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर