गोल्डकोस्टः कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का शानदार सफर जारी है. खेलों के नौवें दिन निशानेबाज तेजस्विनी सावंत के बाद अनीश भानवाला ने भारत के लिए दिन का दूसरा और कुल 16वां गोल्ड जीता. उन्होंने फाइनल में कॉमनवेल्थ गेम्स का गेम रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया. अनीश ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में 30 अंक हासिल किए और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए.

हालांकि शुरुआत में अनीश पीछे चल रहे थे. वह पहले चार सीरीज के बाद 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे. उस वक्त लग रहा था कि अनुभव कहीं न कहीं अनीश को मात दे देगी. लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए पांचवें सीरीज में अपने प्रतिद्वंदी पर पांच अक की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद उन्होंने इस बढ़त को ना गंवाते हुए 30 अंको के साथ गोल्ड मेडल जीत लिया. इसमें चार परफेक्ट पांच के भी स्कोर थे. इस तरह 15 वर्षीय अनीश भानवाला कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बन हृगए.

इससे पहले दिन की शुरुआत में तेजस्विनी सावंत और अंजुम मोदगिल ने भारत को दोहरी सफलता दिलाई. उन्होंने 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन में क्रमशः गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता. इसके अलावा आज तीन-तीन भारतीय मुक्केबाजों और पहलवानों ने भी फाइनल में जगह बनाई और भारत के लिए मेडल पक्का किया. जबकि युवा मुक्केबाज नमन तंवर पुरुषों के 91 किलोग्राम की स्पर्धा में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जेसन से पराजित हो गए और उन्हें कांस्य से ही संतोष करना पड़ा. 

CWG 2018: देश की बेटी तेजस्विनी और अंजुम ने कॉमनवेल्थ में बढ़ाया देश का मान, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

CWG 2018: शूटिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, 50 मीटर राइफल प्रोन में तेजस्विनी सावंत ने जीता सिल्वर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App