गोल्ट कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत के लिए शानदार रहा. विनेश फोगाट ने भारत को दिन का छठा गोल्ड दिलाया. यह भारत के लिए सुनहरा दिन है. विनेश फोगाट ने 10वें दिन महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती की 50 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से मात देते हुए गोल्ड मेडल जीता. विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से हराया. विनेश ने आते ही जेसिका को कब्जे में लिया और पटखनी देते हुए चार अंक हासिल किए. उन्होंने अगले दांव में भी चार अंक प्राप्त किए. इस बीच जेसिका ने भी दो तीन अंक लिए, लेकिन विनेश ने अपने अंकों के अंतर को बनाए रखा और अंतर को 10 तक पहुंचा दिया. इस बीच जेसिका के कोच ने चैंलेज किया और विनेश फोगाट की 10 अंकों की बढ़त को कम कर दिया. हालांकि दूसरे राउंड में विनेश ने अंकों के अंतर को एक बार फिर 10 तक पहुंचा दिया और यहीं रेफरी ने विनेश को तकनीकी तौर पर विजेता घोषित किया.

फोगाट पहले ही मिनट से जेसिका पर ताबड़तोड़ हमले किए. फोगाट ने जेसिका को कंधों से ऊपर उछालकर फेंका और अपनी लीड 4-0 कर ली. इसके बाद एक बार फिर जैसिका की टांग पकड़ फोगाट ने उन्हें घुमाकर जमीन के बल ला दिया. वहीं साक्षी मलिक ने महिलाओं के 62 किलोग्राम की स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. यह भारत का दिन का पहला कांस्य और कुल 8वां पदक है. साक्षी मलिक ने न्यूजीलैंड की टायला को कांटे की टक्कर में हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हालांकि साक्षी मलिक अपने इस मेडल से कतई संतुष्ट नजर नहीं आई. उनके आंखों में आंसू दिखे और मेडल सेरेमनी में वह लगातार रोते हुए नजर आईं.

CWG 2018: कॉमनवेल्थ में बजा भारत का डंका, मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने जीता गोल्ड

CWG 2018: भारत के लिए ;गोल्डन शनिवार बना दसवां दिन, लोगों ने ट्विटर पर बांधे खिलाड़ियों की तारीफों के पुल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App