गोल्ड कोस्ट. गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 जारी है, इस बार कॉमनवेल्थ का आयोजन बड़ी शानदार तरीके से हुआ लेकिन अच्छी खबरों के बीच एक खराब खबर में वहां से आई है. दरअसल गोल्ड कोस्ट से कुछ एथलीटों के गायब होने का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि गायब हुए एथलीट अफ्रीका के हैं. कुछ दिन पहले ही अफ्रीकी देश कैमरुन के 8 एथलीट गोल्ड कोस्ट के खेल गांव से गायब हो चुके हैं और अब एथलीटों के इस तरह गायब होने के बाद कैमरुन के बाकी बचे एथलीट और अधिकारी कॉमनवेल्थ खेलों को बीच में ही छोड़कर अपने देश लौट गए.

बताया जा रहा है कि कैमरुन के जो एथलीट गायब हुए हैं, उनमें 5 बॉक्सर और 3 वेटलिफ्टर शामिल हैं. अब गुरुवार को भी कुछ एथलीट खेल गांव से गायब हो गए चुके हैं. इनमें से 2 एथलीट अफ्रीकी देश यूगांडा के हैं, वहीं एक एथलीट रवांडा का बताया जा रहा है. अब ऑस्ट्रेलिया पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. कॉमनवेल्थ गेम्स के अधिकारियों का कहना है कि खिलाड़ियों का वीजा अभी 15 मई तक वैध है, इसलिए फरार हुए खिलाड़ियों ने अभी तक वीजा नियमों का उल्लंघन नहीं किया है.

 वहीं ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन ने कहा है कि हम जल्द ही गायब हुए एथलीटों को पकड़ लेंगे और उन्हें जल्द से जल्द उनके देश वापस भेज दिया जाएगा. गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स के चेयरमैन पीटर बैटी की माने तो यह इतना बड़ा मामला नहीं है उन्होंने कहा कि बड़े खेल आयोजनों के दौरान विदेशी एथलीटों का इस तरह गायब होना कोई नई बात नहीं है, ऐसा हमेशा होता रहा है.

CWG 2018: कुछ इस तरह सिर्फ 80 सेकेंड में सुशील कुमार ने किया अपने प्रतिद्वंदी को चित, केवल गोल्ड नहीं जीता दिल

CWG 2018: शूटिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, 50 मीटर राइफल प्रोन में तेजस्विनी सावंत ने जीता सिल्वर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App