गोल्डकोस्टः गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. शूटिंग में भारत ने 8वें दिन एक और पदक जीता. 50 मीटर राइफल प्रोन में भारत की तेजस्विनी सावंत ने सिल्वर मेडल जीता. तेजस्विनी ने कुल 618.9 का स्कोर बनाकर सिल्वर मेडल जीता. वह सिंगापुरी प्रतिद्वंदी मार्टिना लिंडसो से गोल्ड मेडल का मुकाबला हार गईं. वहीं भारत की एक अन्य प्रतिभागी अंजुम मोदगिल इसी स्पर्धा के फाइनल राउंड में एलीमिनेट हो गई.

यह गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के शूटिंग स्पर्धा में भारत का कुल 12वां मेडल है और शूटिंग में वह इस हिसाब से टॉप पर चल रहा है. भारत ने अब तक शूटिंग में 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 5 ब्रांज जीते हैं. हालांकि इस स्पर्धा में भी भारत को गोल्ड की उम्मीद थी. लेकिन तेजस्विनी और अंजुम फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए. अंजुम मोदगिल 602.2 अंकों के साथ कुल 16वें स्थान पर रहीं और फाइनल में एलीमिनेट हो गई.

भारत के लिए 8वां दिन काफी अच्छा रहा. सुशील कुमार, बबिता फोगाट सहित 4 पहलवानों ने भारत के लिए मेडल पक्के किए. वहीं टेबल टेनिस, बैडमिंटन और स्क्वैश में भी भारतीय खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहें. आज हॉकी और बॉक्सिंग के भी मुकाबले खेले जाएंगे, जहां पर भारतीय एथलीट पदक पक्का करने की कोशिश करेंगे. सुशील कुमार, बबिता फोगाट और पूजा ढांडा जैसे पहलवानों से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगा जैसा प्रदर्शन वेटलिफ्टरों ने किया था. इसके अलावा आज कई भारवर्गों में मुक्केबाजी के पदक भी दांव पर होंगे. भारत को यहां से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. इसके अलावा हॉकी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, स्क्वैश और ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में भारत के एथलीट भाग लेंगे.

CWG 2018 Day 8 Live Updates: निशानेबाज तेजस्विनी सावंत ने जीता सिल्वर,पाकिस्तानी पहलवानों को पीट भारतीय रेसलर्स ने किए पदक पक्के

CWG 2018: देश की बेटी श्रेयसी सिंह ने जीता गोल्ड, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर