गोल्ड कोस्ट: कॉमनवेल्थ गेम्स में 9वें दिन भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. शूटिंग में भारत के लिए एक साथ दो मेडल आए. महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में 37 साल की तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड मेडल हासिल किया. वहीं अंजुम मोदगिल ने सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया. फाइनल में तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 457.9 अंक हासिल किए, जबकि अंजुम (455.7 अंक) दूसरे स्थान पर रहीं. इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज स्कॉटलैंड की सियोनाइड मैकिनटोश (444.6) को मिला. तेजस्विनी का मौजूदा कॉमनवेल्थ में यह दूसरा पदक है. इससे पहले उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में सिल्वर मेडल जीता था. इसके साथ ही भारत के इन खेलों में 15 गोल्ड मेडल हो चुके हैं. भारत ने ग्लास्गो कॉमनवेल्थ खेलों की बराबरी कर ली है. ग्लास्गो में भारत ने 15 गोल्ड मेडल जीते थे.

तेजस्विनी सावंत का यह सातवां राष्ट्रमंडल पदक है उन्होंने साल 2006 में दो स्वर्ण पदक जीते थे. इससे पहले वर्ष 2010 में उन्होंने दो रजत और एक कांस्य पदक जीता था जबकि मौजूदा खेलों में उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में रजत पदक जीता. और आज गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया. गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की बेटियों का लगातार  शानदार प्रदर्शन जारी है. इससे पहले शूटिंग में महिलाओं की 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन में भारत की अंजुम मोदगिल और तेजस्विनी सावंत ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. अंजुम मोदगिल ने 589 अंकों के साथ पहला स्थान तो तेजस्विनी सावंत ने 583 अंको के साथ तीसरा स्थान हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

CWG 2018 Day 9 Live Updates: तेजस्विनी सावंत के बाद अनीश भानवाला ने भी जीता गोल्ड

CWG 2018: गोल्ड कोस्ट खेलगांव से कहां गायब हो गए 8 एथलीट्स?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App