गोल्ट कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के 10वां दिन भारत के लिए शानदार रहा है. रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता और भारतीय स्टार महिला पहलवान साक्षी मलिक ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे 21वें राष्ट्रमंडल गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. साक्षी मलिका ने महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती के 62 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में न्यूजीलैंड की टेलर फोर्ड को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हालांकि रियो ओलम्पिक विजेता साक्षी मलिक से सभी को गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. साक्षी मलिक ने न्यूजीलैंड की टेलर फोर्ड को कांटे की टक्कर में हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

साक्षी ने यह मुकाबला अपने मजबूत डिफेंस के दम पर 6-5 पर जीता. अंतिम राउंड में टेलर ने साक्षी को पटक दिया था, लेकिन इस साक्षी मलिक ने अपने मजबूत डिफेंस की वजह से टेलर को जरूरी अंक नहीं लेने दिए और महज एक अंक के अंतर से कांस्य पदक अपने नाम किया. साक्षी हालांकि इस जीत से खुश नजर नहीं आई. उन्हें स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार माना जा रहा था. मेडल सेरेमनी में वह लगातार रोते हुए नजर आईं. उनके आंखों में आंसू लगातार बह रहे थे. वहीं विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया. विनेश फोगाट ने 10वें दिन महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती की 50 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से मात देते हुए गोल्ड मेडल जीता. विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से हराया.

CWG 2018: गोल्डेन डे के दिन भारत का सुनहरा सफर जारी, मनिका बत्रा ने झटका दिन का सातवां सोना

CWG 2018: रेसलिंग में विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, साक्षी मलिक को मिला कांस्य पदक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App