गोल्ड कोस्टः भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स की चौथे दिन की शुरुआत भी शानदार रही. एक और वेटलिफ्टर पूनम यादव ने भारत को सुनहरी शुरुआत दिलाई. उन्होंने 69 किलोग्राम की कैटेगरी में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. पूनम ने पहले स्नैच में 101 किलोग्राम का वजन उठाया और बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद उन्होंने क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में 122 किलोग्राम का वजन उठाकर भारत के लिए गोल्ड मेडल पक्का कर दिया.

हालांकि इससे पहले क्लीन एंड जर्क के दूसरे प्रयास में वह 122 किलोग्राम का वजन नहीं उठा पाई थी. लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने 122 किलो का वजन उठा कर अपना गोल्ड पक्का कर लिया. इससे पहले स्नैच में उन्होंने पहले प्रयास में 95, दूसरे प्रयास में 98 किलो और तीसरे प्रयास में 101 किलो का वजन सफलतापूर्वक उठाया था. पूनम ने ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में भी 63 किग्रा कैटेगरी में कांस्य पदक जीता था.

इससे पहले भारत ने पिछले तीन दिनों में भी वेटलिफ्टिंग में ही गोल्ड मेडल पदक हैं. पूनम कुमारी ने वेटलिफ्टरों के इस अभियान को जारी रखा. वहीं चौथे दिन भारतीय महिला टेबिल टेनिस टीम और बैडमिंटन टीम भी अपना अपना मुकाबला जीत कर फाइनल में पहुंची और भारत का दो पदक पक्का कर दिया. बॉक्सिंग में भी एमसी मेरीकॉम ने शानदार शुरुआत की और मुकाबला जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस तरह उनका भी पदक पक्का हो गया.  

CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में वेंकेट राहुल ने भारत को दिलाया गोल्ड, सोशल मीडिया पर लगा बधाईयों का तांता

Commonwealth Games 2018: वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड मेडल, भारत के पदकों की संख्या हुई पांच

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर