गोल्ड कोस्टः  कॉमनवेल्थ खेलों का आज आखिरी दिन है. पुरुष सिंगल्स फाइनल में वर्ल्ड नंबर- वन किदांबी श्रीकांत हार गए. उन्हें मलेशिया के वर्ल्ड नंबर-7 ली चोंग वी ने 19-21, 21-14 21-14 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे और पांच मिनट तक चला. श्रीकांत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. किदांबी श्रीकांत 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इस कारण वह गोल्ड मेडल से चूक गए. श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां गोल्ड मेडल हासिल किया. श्रीकांत ने मैच की अच्छी शुरुआत की थी. पहले गेम में ली से कड़ी चुनौती मिली. ली ने तीसरे गेम में अपनी शानदार लय के चलते खुद को किंदाबी श्रीकांत के खिलाफ 16-8 आगे कर लिया. दूसरे गेम में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ी को अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने ली के खिलाफ कई बैक हैंड शॉट के अच्छे जवाब तो दिए, लेकिन गेम में वापसी नहीं कर सके. और आखिरी में 21-14 से तीसरा गेम हारने के बाद गोल्ड मेडल से चूक गए.

वहीं बहुप्रतीक्षित ऑल इंडिया फाइनल में भारत की साइना नेहवाल ने पी वी सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल जीता. साइना ने सिंधु को 21-18, 23-21 से हराकर गोल्ड मेडल जीता. हालांकि यह मुकाबला साइना के लिए कतई आसान नहीं रहा और टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त साइना को कड़ी टक्कर दी. मैच के पहले गेम में साइना ने सिंधु को कोई मौका ना देते हुए एक समय 17-11 की बढ़त बना ली थी. इसके बाद सिंधु ने वापसी करने की बहुत कोशिश की. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और साइना ने यह गेम 21-18 से जीत लिया.

CWG 2018: ऑल इंडिया फाइनल में साइना नेहवाल ने मारी बाजी, पी वी सिंधु को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

CWG 2018: सुपर मॉम मेरी कॉम ने जड़ा;गोल्डन पंच लोगों ने दी गजब की प्रतिक्रियाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App