गोल्डकोस्टः कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारत को स्वर्णिम सफलता दिलाने वाली हिना सिद्धू को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुभकामनाएं और बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए बधाई दी औऱ लिखा कि पूरे देश को हिना पर गर्व है. गौरवतलब है कि हिना सिद्धू ने 25 मीटर की एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के एलीना को हराकर गोल्ड मेडल जीता. हालांकि इसी मुकाबले में भारत की अन्नु सिंह भी भाग ले रही थी लेकिन वह फाइनल राउंड में बाहर हो गई. वह अंतिम से तीसरे स्थान पर रहीं.

राष्ट्रपति कोविंद के अलावा खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी बधाई दी. इस पूर्व निशानेबाज ने लिखा कि भारतीय लड़कियां सिर्फ पदक जीतने में विश्वास नहीं रखती बल्कि वह रिकॉर्ड तोड़ने में विश्वास रखती हैं. उन्होंने हिना सिद्धू को गोल्ड जीतने की बधाई दी. इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने भी हिना को बधाई दी.

इससे पहले खेलों के छठे दिन भारत की शानदार शुरुआत हुई. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से हराकर दिन की शुरुआत की और सेमीफाइनल में पहुंच गया. इसके अलावा भारत के युवा मुक्केबाज नमन तंवर ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बना लिया. यहां भी भारत का एक और मेडल पक्का हो गया. हालांकि निशानेबाजी में भारत को एक जगह से निराशा हाथ लगी और 50 मीटर प्रोन में भारत के गगन नारंग फाइनल में बाहर हो गए. भारत को उनसे भी गोल्ड की उम्मीद थी.

CWG 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन हिना सिद्धु ने दिलाया भारत को 11वां गोल्ड, 25 मीटर एयर पिस्टल में जीता सोना

CWG 2018: मलेशिया को हरा भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में, भारत का एक और मेडल लगभग पक्का

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर