गोल्डकोस्टः कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारत की शानदार शुरुआत हुई. भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद हिना सिद्धु ने 25 मीटर की एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने फाइनल में एलीना को हराया. हालांकि इसी मुकाबले में अन्नु सिंह फाइनल में बाहर हो गई. वह अंतिम से तीसरे स्थान पर रहीं.

फाइनल मुकाबला काफी कड़ा रहा. हिना को रजत पदक विजेता एलीना से कड़ी टक्कर मिली. एक समय हिना तीसरे स्थान पर थी. लेकिन इसके बाद से हिना ने दबाव से उबरते हुए लगातार 10.4 से अधिक का निशाना लगाया और कुल 38 अंक जुटाकर गोल्ड मेडल हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया के एलीना को 35 अंक मिलें. वहीं अन्नु सिंह फाइनल के तीसरे एलमिनेशन के दौरान बाहर हो गई. भारत को उनसे भी एक पदक की उम्मीद थी.

वहीं खेलों के छठे दिन भारत की शानदार शुरुआत हुई. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से हराकर दिन की शुरुआत की. इस तरह भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गया और भारत का एक पदक लगभग पक्का हो गया. इसके अलावा भारत के युवा मुक्केबाज नमन तंवर ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बना लिया. यहां भी भारत का एक और मेडल पक्का हो गया. हालांकि निशानेबाजी में भारत को एक जगह से निराशा हाथ लगी और 50 मीटर प्रोन में भारत के गगन नारंग फाइनल में बाहर हो गए. भारत को उनसे भी गोल्ड की उम्मीद थी.

CWG 2018: मलेशिया को हरा भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में, भारत का एक और मेडल लगभग पक्का

CWG 2018: बैडमिंटन में भारत ने जीता गोल्ड, साइना नेहवाल का शानदार प्रदर्शन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर