गोल्डकोस्टः कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारत की शानदार शुरुआत हुई. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से हराकर दिन की शुरुआत की. इस तरह भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गया और भारत का एक पदक लगभग पक्का हो गया. भारत ने पहले क्वार्टर में ही हमला बोलते हुए मलेशिया पर 1-0 की बढ़त बना ली. भारत की तरफ से पहले क्वार्टर में अमित रोहिदास ने गोल किया. इसके बाद मलेशिया की टीम ने जवाबी हमला बोलते हुए गोल करने की काफी कोशिश लेकिन वे गोल दागने में नाकामयाब रहें.

हालांकि दूसरे क्वार्टर में मलेशिया ने वापसी करते हुए लगातार हमला बोला. इसका उन्हें फायदा भी हुआ और उन्होंने गोल दाग कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया. भारत को दूसरे क्वार्टर में एक पेनॉल्टी कॉर्नर जरूर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सकी. हालांकि दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मलेशिया ने गोल करके मुकाबले को बराबरी पर ला दिया.

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने की पूरी कोशिश की लेकिन कोई भी सफल नहीं हो सका. हालांकि क्वार्टर की समाप्ति पर भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गोल करके भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली. भारत की तरफ से ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया. इसके बाद चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका और भारत ने यह मुकाबला 2-1 से जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत ने कोई भी ऐसी गलती नहीं दोहराई जैसा उन्होंने वेल्स और पाकिस्तान के खिलाफ किया था. गौरतलब है कि पिछले दो मुकाबलों में भारत ने अंतिम समय में गोल खा के जीता हुआ मुकाबलला ड्रॉ खेला था. सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत ने पदक भी पक्का कर लिया है.

India at CWG 2018 Day 6 Live Updates: हॉकी में भारत सेमीफाइनल में पहुंचा, मुक्केबाज नमन तंवर ने एक और पदक किया पक्का

CWG 2018: बैडमिंटन में भारत ने जीता गोल्ड, साइना नेहवाल का शानदार प्रदर्शन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर