गोल्ड कोस्टः भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन की शुरुआत अच्छी रही. वेटलिफ्टर पूनम यादव के बाद निशानेबाजी में भी भारत ने गोल्ड मेडल जीता. भारत की मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल की स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. वहीं भारत की एक और निशानेबाज हिना सिद्धू ने इसी इवेंट का सिल्वर मेडल जीता. दोनों निशानेबाजों ने मिलकर एक ही इवेंट में भारत को दोहरी सफलता दिलाई. मनु ने कुल 240.9 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहीं.

वहीं हिना 234 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं. तीसरा यानी ब्रॉन्ज मेडल ऑस्ट्रेलिया की एलेना गालियाबोविच को मिला. गालियाबोविच ने कुल 214.9 का स्कोर किया. 16 साल की मनु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में क्वालिफिकेशन में ही रिकॉर्ड तोड़ दिया था. उन्होंने कुल 388/400 प्वाइंट हासिल किए, जबकि पिछला रिकॉर्ड 379/400 था जो 12 साल पहले बना था. देश की बेटियों के मेडल जीतने के बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

मनु ने 240.9 अंक के साथ गोल्ड पर कब्जा जमाया. उन्होंने स्टेज वन में 50.9 और 101.5 अंक हासिल किए. स्टेज 2 एलिमिनेशन राउंड में मनु ने 240.9 अंक हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमाया. दूसरी तरफ सिल्वर जीतने वाली हिना सिद्धू उनसे करीब 7 अंक पीछे रहीं. उन्होंने स्टेज वन में 46.1 और 95.5 अंक हासिल किए, जबकि स्टेज 2 एलिमिनेशन राउंड में 234 का स्कोर बनाया. इस तरह भारत को दोहरी सफलता हासिल की.

इससे पहले गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टर पूनम यादव ने भारत को सुनहरी शुरुआत दिलाई. उन्होंने 69 किलोग्राम की कैटेगरी में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. पूनम ने पहले स्नैच में 101 किलोग्राम का वजन उठाया और बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद उन्होंने क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में 122 किलोग्राम का वजन उठाकर भारत के लिए गोल्ड मेडल पक्का कर दिया. इसके अलावा महिला टेबिल टेनिस टीम और बैडमिंटन टीम भी अपना अपना मुकाबला जीत कर फाइनल में पहुंची और भारत का दो मेडल पक्का कर दिया. बॉक्सिंग में भी एमसी मेरीकॉम ने शानदार शुरुआत की और मुकाबला जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस तरह उनका भी पदक पक्का हो गया.

CWG 2018: रवि कुमार ने 10 मीटर एयर रायफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर