गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक 59 मेडल जीत लिए हैं. इस बार के राष्ट्रमंडल खेल में भारत के लिए सबसे खास बात ये रही है कि इन मेडलों में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीते हैं. भारती की झोली में अब तक 25 गोल्ड मेडल, 16 रजत और 18 कांस्य पदक आ चुका है. 11वें दिन रविवार को भी भारत की झोली में गोल्ड मेडल आ सकते हैं. क्योंकि इस दिन भारत कई अहम एथलीटों की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी.

राष्ट्रमंडल खेल के 10वें दिन शनिवार को पांच बार की विश्व चैंपियन और पिछले ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज मेरी कॉम ने गोल्ड मेडल जीता. मेरी कॉम ने महिलाओं के 48 किलो ग्राम भारत में आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से मात देते हुए सोना जीत लिया. इसके अलावा भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने महिला एकल के फाइनल में सिंगापुर की मेंग यू को मात देते हुए गोल्ड मेडल जीता. पूरे कॉमनवेल्थ में शनिवार का दिन भारत के लिए लकी साबित हुआ है. ऐसे में आइए जान लेते हैं 11वें दिन भारत की किन-किन स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा और कितने बजे मैच होंगे.

Commonwealth Games 2018: India At Gold Coast Day 11 Full Schedule-
टेबल टेनिस
मिक्स्ड डबल ब्रॉन्ज मेडल मैच
शरत अचंता और मौमा दास
सुबह 5.00 बजे

पुरुषों की एकल कांस्य पदक मैच:
शरत अचंता बनाम सैमुअल वाकर

बैडमिंटन
महिला एकल स्वर्ण पदक मैच:
पीवी सिंधु वी v/s साइना नेहवाल

पुरुष एकल स्वर्ण पदक मैच:
किदांबी श्रीकांत बनाम ली चोंग वेई

रुषों की डबल्स स्वर्ण पदक मैच:
सात्विक और चिराग शेट्टी

स्क्वाश
महिला डबल्स स्वर्ण पदक मैच:
दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा

CWG 2018: सुपर मॉम मेरी कॉम ने जड़ा गोल्डन पंच, लोगों ने दी गजब की प्रतिक्रियाए

CWG 2018: रेसलिंग में भारत की स्टार महिला पहलवान साक्षी मलिक ने जीता पदक, फिर भी हैं दुखी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App