क्वींसलैंड: कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के उद्घाटन लिए ऑस्ट्रेलिया का गोल्ड कोस्ट खेल गांव तैयार है. बुधवार चार अप्रैल को रंगारंग कार्यक्रम के साथ राष्ट्रमंडल खेलों के 21वें संस्करण की शुरुआत होगी. हर बार की तरह इस बार भी आयोजकों की ओर से कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले 2,25,000 कॉन्डम, 17000 टॉयलेट रोल्स और मुफ्त आईसक्रीम की व्यवस्था भी कर दी गई है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आयोजकों ने टूर्नामेंट में शामिल हो रहे खिलाड़ियों और अधिकारियों का पूरा ख्याल रखा है.

इस टूर्नामेंट में कुल मिलकर लगभग 6000 खिलाड़ी और अधिकारी खेल गांव में इकट्ठा हो गए हैं. आयोजकों के हिसाब से हर खिलाड़ी के लिए 34 कॉन्डोम की व्यवस्था की गई है. आयोजकों ने कॉन्डोम का जो हिसाब लगाया है उस तरह से लगभग तीन कॉन्डोम प्रतिदिन है. आपको बता दें कि ऐसे बड़े टूर्नामेंट में कंडोम का बाटा जाना आम बात है. क्योंकि हाल ही में दक्षिण कोरिया में आयोजित शीतकालीन ओलंपिक में आयोजकों ने 1 लाख 10 हजार कॉन्डोम बांटे थे. इससे पहले रियो ओलंपिक में भी लगभग 4.5 लाख कॉन्डोम बांटे गए थे. दरअसल आयोजकों की ओर से खिलाड़ियों और अधिकारियों को कॉन्डोम बांटे जाने की पीछे यौन संक्रमण रोगों से बचाना है.

कॉन्डोम के साथ-साथ आयोजकों की ओर से खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए मुफ्त आईसक्रीम की व्यवस्था भी की गई है. ताकि वो फुर्सत के समय में समुंद्र तट किनारे आईसक्रिम खाने का लुत्फ उठा सकें. इसके अलावा इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के खाने का भी पूरा ध्यान रखा गया है. उनके लिए डाइनिंग रूम 24 घेंटे खुला रहेगा. बता दें कि इस बार के कॉमनवेल्थ गेम्स में 70 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. खेल गांव में खिलाड़ियों और अधिकारियों के रहने के लिए 1200 से ज्यादा अपार्टमेंट हैं.

CWG 2018: नहीं थम रही भारतीय दल की परेशानियां, अब वेटलिफ्टिंग फिजियो को गेम्स विलेज से बाहर निकाला

CWG2018: खेलगांव में पिता को प्रवेश न मिलने से खफा हुई सायना नेहवाल तो ओलंपिक संघ ने दिया ये जवाब

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App