गोल्ड कोस्टः कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार सफर जारी है. भारत के लिए खेलों में दसवां दिन ‘गोल्डन शनिवार’ साबित हुआ. भारतीय मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में नार्दन आयरलैंड के ब्रेंडन इरवाइन को 4-1 से हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया. गौरव ने पुरुषों की 52 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा यह सफलता हासिल की. गौरव का यह कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला पदक है. पहले राउंड में भारतीय मुक्केबाज गौरव सोलंकी पूरी तरह से विपक्षी खिलाड़ी पर हावी दिखे उन्होंने अपने बाएं जैब से अच्छे पॉइंट बनाए  और इरवाइन को लगातार परेशान किया. दूसरे राउंड में गौरव और अधिक आक्रामक हो गए.

गौरव ने लगातार पंच मारते हुए इरवाइन पर दबाव बनाए रखा. इस राउंड में जैब के अलावा गौरव ने कुछ अच्छे अपरकट का भी इस्तेमाल किया. इरवाइन काउंटर तो कर रहे थे, लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे थे. आखिरी राउंड में गौरव ने और शानदार प्रदर्शन किया और इरवाइन को आक्रमण नहीं करने दिया. वहीं भारत को बॉक्सिंग में एक और सिल्वर मिला है. भारत के मनीष कौशिक ने 60 किलोग्राम के मुकाबले में रजत पदक जीता. उन्हें फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हैरी से हार मिली. भारत के खाते में अब तक कुल 51 मेडल आ चुके हैं. जिसमें 23 गोल्ड, 13 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. पदक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर है.

मुकाबला बेहद रोचक रहा. पहले राउंड में मनीष कौशिक डिफेंसिव होकर खेल रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने अधिक आक्रामकता दिखाई. दोनों मुक्केबाज एक दूसरे को मौका देना नहीं चाहते थे. गारसाइड ने चालाकी से कुछ पंच मनीष को जमा दिए. वहीं मनीष कौशिक ने भी राइट जैब और हुक का अच्छा इस्तेमाल किया. आखिरी राउंड के अंतिम समय में मनीष ज्यादा रक्षात्मक हो गए थे.

CWG 2018: भारत के लिए गोल्डन शनिवार बना दसवां दिन, लोगों ने ट्विटर पर बांधे खिलाड़ियों की तारीफों के पुल

VIDEO: गोल्ड जीतने के बाद सुपर मॉम मैरी कॉम ने बच्चों से कहा- जल्द लौटूंगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App