गोल्ड कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन बुधवार को एक बार फिर देश की बेटी ने शूटिंग में भारत का गौरव बढ़ाया है. मनु भाकर और हीना सिद्धू के बाद शूटर श्रेयसी सिंह ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप शूटिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. यह भारत को भारत का 12वां गोल्ड मेडल है. शूटिंग में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में में गोल्ड मेडल के शूट ऑफ में भारत की श्रेयसी सिंह ने दोनों निशाने सही लगाकर गोल्ड मेडल हासिल किया. श्रेयसी सिंह ने आज के दिन का भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता. इसके साथ ही भारत के गोल्ड की संख्या 12 हो गई है.

ऑस्ट्रेलिया की शीटर एम्मा कॉक्स तीन राउंड कर आगे थीं. चौथे राउंड में वह महज 18 अंक ही हासिल कर सकीं और उनका स्कोर दूसरी पोजिशन पर मौजूद भारत की श्रेयसी के बराबर हो गया. शूटऑफ में श्रेयसी ने अपने दोनों निशाने सटीक लगाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई शूटर अपना एक निशाना सही नहीं लगा सकीं. इसके साथ ही गोल्ड मेडल भारत के नाम हुआ. शूटिंग में यह भारत का चौथा गोल्ड है. फाइनल में श्रेयसी ने शूट ऑफ के बाद 96+ का स्कोर किया. उन्होंने शूट ऑफ की अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी एमा कॉक्स 96+1 को पछाड़ा. भारत की वर्षा वर्मन 86 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं. स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन (87) ने ब्रॉन्ज हासिल किया.

इससे पहले शूटिंग के पुरुष 50 मीटर पिस्टल इवेंट में ओम मिथरवाल ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. उन्होंने फाइनल में 201.1 का स्कोर बनाया. भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल ने 21 वें शॉट में केवल 7.2 अंक ही हासिल किए. 22वें शॉट में वह 7.6 पॉइंट ही हासिल कर सके और इस तरह उनके हिस्से में ब्रॉन्ज मेडल आया. इस स्पर्धा का गोल्ड ऑस्ट्रेलिया के डेनियल रेपाचोली को रिकॉर्ड 227.2 अंक के साथ हासिल किया. सिल्वर मेडल बांग्लादेश के शकील अहमद (220.5) की झोली में गया. मौजूदा गेम्स में मिथरवाल का यह दूसरा पदक है. इससे पहले उन्होंने 9 अप्रैल को 10 मीटर एयर पिस्टल में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

CWG 2018: तिरंगे वाली नेल पॉलिश लगाकर फाइनल खेलने उतरीं थी मनिका बत्रा, जीता सोना

CWG 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन हिना सिद्धु ने दिलाया भारत को 11वां गोल्ड, 25 मीटर एयर पिस्टल में जीता सोना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर