सिडनी: भारत के लिए नई वॉल बनकर उभरे चेतेश्वर पुजारा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. पूरी सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बल्जेबाजी से ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग ऑर्डर की बखिया उधेड़ कर रखा दी. इस सीरीज में पुजारा ने 521 रन बनाएं जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है. चार मैचों की इस सीरीज में पुजारा 3 शतक भी लगाएं. जिसकी बदौलत भारत ने 2-1 से सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया.

सिडनी टेस्ट में जब भारतीय टीम को रनों की जरूरत थी तब पुजारा क्रीच पर रुककर संयमित बल्बेबाजी की जिसकी वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 622 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी टेस्ट में 193 रनों की शानदार पारी खेली. पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने से चूक गए लेकिन विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग छवि बना गए. उनके शानदार प्रदर्शन का ही नतीजा था कि भारत के पूर्व कोच ग्रैम चैपल भी उनका बड़कपन करने से खुद को नहीं रोक पाए. चैपल ने पूजारा को लेकर कहा कि अगर विराट कोहली शानदार कप्तान हैं तो पुजारा उनकी टीम के एक अहम खिलाड़ी जिनके बिना भारतीय टीम टेस्ट में जीत की कल्पना नहीं कर सकती.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाला पाचवां मैच बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और यह मैच ड्रॉ हो गया था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 72 साल बाद टेस्ट सीरीज में हराया है. बता दे के चौथे दिन खेले गए इस मैच में फॉलोऑन खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 6 रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा 4 और मार्क्स हैरिस 2 रन बनाकर मैदान पर थे. भारत ने अपनी पहली पारी 622 रन पर पारी घोषित कर दी थी. इसके बाद भारतीय गेदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 300 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. जिसमें स्पिनर्स कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 99 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

 

View this post on Instagram

Jai Hind #TeamIndia 🇮🇳🇮🇳

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

India vs Australia: 70 बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीता भारत, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

Rishabh Pant Tim Paine Kids Babysitter: भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत बने आया, संभाल रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बच्चे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App