July 20, 2024
  • होम
  • IND vs BAN : दूसरे टेस्ट में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ेंगे चेतेश्वर कुमार, बनाएंगे ये रिकॉर्ड

IND vs BAN : दूसरे टेस्ट में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ेंगे चेतेश्वर कुमार, बनाएंगे ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर गई हुई है। यहां पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत ने चेतेश्वर पुजारा की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत जीत दर्ज कर ली है। अब दूसरे मुकाबले में पुजारा के पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है, ये रिकॉर्ड बनाते ही चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

मीरपुर के शेर-ए-बंग्ला में होगा दूसरा टेस्ट

टीम इंडिया इस समय केएल राहुल की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है, जिसका नतीजा भारतीय टीम के पक्ष में निकला, वहीं अब दूसरे पांच दिवसीय टेस्ट मुकाबले की शुरुआत 22 दिसंबर को होगी। ये मुकाबला मीरपुर के शेर-ए-बंग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार सुबह 9.00 बजे शुरु होगा।

चेतेश्वर पुजारा तोड़ेंगे द्रविड़ का ये रिकॉर्ड

बता दें कि इस मैच में चेतेश्वर पुजारा के पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है, इसी के साथ वो पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। दरअसल अगर मीरपुर टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा 123 रन बनाते हैं तो वो बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे और इस खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 टेस्ट पारियों में कुल 438 रन बनाए हैं।

FIFA World Cup: क्रोएशिया बनी नंबर 3 टीम, मोरक्को को 2-1 से दी करारी शिकस्त

IND vs BAN: भारत ने वनडे सीरीज हारने का लिया बदला, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन