नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर मोहम्मद शमी पर दहेज उत्पीड़न और और यौन उत्पीड़न के चार्जशीट दाखिल की गई है. मोहम्मद शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A और 354A के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है है. शमी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने से उनकी मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल की.

2019 आईपीएल और विश्व कप की तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी की इससे मुश्किलें बढ़ सकती हैं. भारतीय दंड सहिंता की ये दोनों धाराएं गैर-जमानती हैं. इसके चलते मोहम्मद शमी को आईपीएल और भारत के लिए क्रिकेट खेलने पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें बीते साल मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने दहेज उत्पीड़न, शारीरिक उत्पीड़न और मैच फिक्सिंग सहित कई संगीन आरोप लगाए थे. हसीन जहां द्वारा मोहम्मद शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप की बीसीसीआई जांच कर उन्हें क्लीन चिट दी थी.

दरअसल पिछले साल जब मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका से सीरीज खेलकर लौटे थे तो उनकी पत्नी हसीन जहां और उनके बीच अनबन हो गई थी. हसीन जहां ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर मोहम्मद शमी के खिलाफ लड़कियों के खिलाफ अवैध सम्बंध के आरोप लगाए थे. हसीन जहां ने मोहम्मद शमी और दूसरी लड़िकियों के बीच हुई बातचीत के अंश भी शेयर किए थे.

हसीन जहां द्वारा लगाए गए इन आरोपों से कुछ समय के लिए मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर भी प्रभावित रहा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके अनबंध पर रोक लगा दी थी. उसके बाद जब बीसीसीआई पूरी तरह से संतुष्ट हो गया तब शमी के कॉन्ट्रैक्ट को मंजूरी दी गई.

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

Hardik Pandya Helicopter Shot: आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से गदर मचाएंगे हार्दिक पंड्या, सामने आया वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App