Thursday, February 2, 2023
spot_img

IND vs NZ: कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया मैच का असली हीरो

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। इस बाइलेट्रल सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है। टीम इंडिया के कई प्लेयर्स ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है। तीसरे वनडे को भारत ने 90 रनों से जीत लिया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने युवा गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और उनको जीत का हीरो बताया।

रोहित ने की चहल और उमरान की तारीफ

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, ‘ हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होने के नाते जीत को सुनिश्चित नहीं माना जा सकता था। पूरी कीवी टीम 41.2 ओवर में 295 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ‘ रोहित ने आगे कहा कि, ‘ सिराज और शमी के बिना हम दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे। हम चहल और उमरान मलिक को प्लेइंग-11 में रखना चाहते थे और उनको दबाव वाले परिस्थिति में रखना चाहते थे। अच्छा स्कोर होने के बावजूद इस मैदान में जीतना सुनिश्चित नहीं था। ‘

रोहित-गिल के बीच 200 रनों की साझेदारी

तीसरे वनडे में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी की। गिल ने 78 गेंदों पर 112 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 143.59 का था और इन्होंने अपने पारी में 13 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। आपको बता दे इससे पहले वाले मैच में गिल ने दोहरा शतक लगाया था।

21 वनडे पारियों में जड़ा चौथा शतक

गिल ने वनडे क्रिकेट में अपना चौथा शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया। दरअसल गिल ने 21 वनडे पारियों में अपना चौथा शतक जड़ा, जबकि ये रिकॉर्ड बनाने के लिए धवन ने 24, केएल राहुल ने 32 और विराट ने 33 पारियां खेली थी।

Latest news