July 15, 2024
  • होम
  • Rohit Sharma: पहले टेस्ट में कप्तान रोहित ने जड़ा शतक, अब ICC ने दिया ये तोहफा

Rohit Sharma: पहले टेस्ट में कप्तान रोहित ने जड़ा शतक, अब ICC ने दिया ये तोहफा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां पर दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टेस्ट श्रृखंला के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा है. अब रोहित शर्मा को आईसीसी ने बड़ा तोहफा दिया है.

रोहित शर्मा को टेस्ट रैंकिंग में फायदा

पहला टेस्ट मैच डोमिनिका में खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 10वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया है. अब रोहित को इस पारी का फायदा मिला है. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा मिला है. दरअसल रोहित शर्मा बल्लेबजों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं.

750 अंकों के साथ 10वें स्थान पर रोहित

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट रैंकिंग में 3 स्थान का फायदा हुआ है. रोहित 750 अंकों के साथ 10वें स्थान पर काबिज हैं. वहीं उनके बाद 11वें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. हालांकि अभी वो अंतर्राष्ट्रीय मैच से चोट के कारण दूर हैं.

अश्विन ने की कुंबले की बराबरी

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां पर दोनों देशो के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने जीत लिया है. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 12 कैरिबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसी के साथ अश्विन भारत के लिए सबसे अधिक 10 विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं.

बुमराह की हो सकती है जल्द वापसी

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल जसप्रीत बुमराह ने अपने वापसी का ऐलान कर दिया है. बीते काफी समय से वो चोट के कारण टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने थे. ऐसे में अब बुमराह का वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने की उम्मीद की जा रही है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन