Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Rohit Sharma: सीरीज गंवाने के बाद भी कप्तान रोहित ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले बने इकलौते भारतीय

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही बांग्लादेश ने इस श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। हार के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन पारी से सभी का दिल जीत लिया है, उन्होंने अपने पारी में 5 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं।

भारतीय कप्तान ने जड़े नाबाद 51 रन

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया दूसरे वनडे में मुश्किल परिस्थिति में फंस गई थी, तब चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मुकाबले को नजदीकी बना दिया। उन्होंने 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए और मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हुए 3 चौके और 5 बड़े-बड़े छक्के लगाए। हालांकि इस मैच में वो भारत को जीत नहीं दिला सकें और टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

रोहित के इंटरनेशनल में 500 छक्के पूरे

दूसरे वनडे में स्टार सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 51 रनों की पारी खेली। इस पारी की बदौलत उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है और ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। दरअसल रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशल करियर में 500 छ्क्के पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले खिलाड़ी और ओवर ऑल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा छक्के

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम है, क्रिस गेल ने अब तक 553 छक्के जड़े हैं। इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए उन्होंने 551 मैचों का सहारा लिया।

 

Latest news