Sunday, December 4, 2022

Jasprit Bumrah: टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे बुमराह! फिलहाल टूर्नामेंट से नहीं हुए हैं बाहर

नई दिल्ली। 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से फिलहाल बाहर नहीं हुए हैं।

वर्ल्ड कप से करेंगे वापसी!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, इस श्रृंखला के बीच में ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। बुमराह की चोट को देखते हुए कहा जा रहा था कि वो 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम से बाहर हो जाएगें। लेकिन उनके रिपोर्ट के मुताबिक वो अभी भी टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बने रहेंगे।

15 अक्टूबर को लिया जाएगा फैसला

जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से वापसी की थी। लेकिन अपनी पीठ की चोट से उभरने के लिए वो बाकी के मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी चोट को देखते हुए कहा जा रहा था कि वो 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम से बाहर हो जाएगें। लेकिन बुमराह की मेडिकल टीम ने उन्हें अभी इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने की सलाह नहीं दी है। बुमराह की चोट के लिए अभी सर्जरी की जरूरत नहीं है। हालांकि बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने का फैसला अब 15 अक्टूबर से खेला जाएगा।

स्ट्रैच फ्रैक्चर की है समस्या

बता दें कि जसप्रीत बुमराह यूएई में हुए एशिया कप 2022 से पहले भी पीठ दर्द की गंभीर समस्या से जूझ रहे थे। जिसके कारण वो इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाए थे। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह स्ट्रैच फ्रैक्चर की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए थे। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि चयनर्ताओं ने उनकी टीम इंडिया में वापसी जल्दी कर दी, बुमराह को अभी और आराम की जरूरत है। इन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज से वापसी की थी।

ICC Rules Changes: टी-20 वर्ल्ड कप के पहले क्रिकेट के नियमों में हुए बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को उठानी होगी परेशानी!

Latest news