Sunday, September 25, 2022

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में बुमराह को नहीं मिला खेलने का मौका, ये थी बड़ी वजह

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम तीन मैचों के टी-20 सीरीज के लिए भारत आई हुई है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला का पहला मुकाबला मोहाली के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा चुका है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के इस मुकाबले में कंगारूओं ने 4 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।

4 विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के हार की बड़ी वजह गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा। वहीं भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मैच में खेलने का मौका नहीं मिला जिसके पीछे एक खास वजह थी।

मैच के बाद हार्दिक ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि चोट के कारण भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुबई में हुए एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनके खेलने की पूरी संभावना थी। लेकिन सीरीज के पहले मुकाबले में इस गेंदबाज को खेलने का मौका नहीं मिला। मैच के बाद भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बुमराह प्लेइंग-11 में न होने की वजह बताई है।

इस कारण पहला टी-20 नहीं खेले बुमराह

भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टीम नहीं खेलने के बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘ टीम इंडिया के चयनकर्ता इस स्टार गेंदबाज पर खेलने के लिए कोई दबाव नहीं बनाना चाहती और बुमराह को चोट से उबरकर टीम में वापसी करने के लिए पर्याप्त समय देगी। ‘ बता दें कि बुमराह पीठ की चोट के कारण पूरे एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, लेकिन अब उनको ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज में टीम के अंदर शामिल किया गया है।

Latest news