नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंदबाज साबित हो रहे हैं. उनके पास 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने की कला है, वह इस रफ्तार के इस सीजन में लगातार विकेट भी ले रहे हैं. उमरान की वर्तमान में पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ दुनिया भर के बड़े खिलाड़ियों द्वारा प्रशंसा की जा रही है. इसी कड़ी में अब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और हैदराबाद के मौजूदा बल्लेबाजी कोच ब्रायन लारा भी शामिल हो गए हैं.

इस दिग्गज खिलाड़ी से की उमरान की तुलना

उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. उमरान के बारे में ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘वह मुझे मेरे खेलने के समय की याद दिलाते हैं. मेरे करियर के दौरान वेस्टइंडीज टीम के सभी महान खिलाड़ी खेल रहे थे, सर मैल्कम मार्शल, कर्टनी वॉल्श, कर्टली एम्ब्रोस.. अलग-अलग तरह के गेंदबाज थे.लेकिन वह मुझे फिदेल एडवर्ड्स की बहुत याद दिलाता है.

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक

उमरान मलिक ने पहली बार आईपीएल 2021 में खेला था, उस समय सनराइजर्स हैदराबाद ने इस तेज गेंदबाज को कुछ मैचों में मौका दिया था. इस सीजन में वह लगातार टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो रहे हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने अब तक 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं.आईपीएल 2021 में उमरान की तेज गेंदों ने सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने पिछले सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था.उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया गया है.

इस सीजन में 20वां ओवर मेडन फेंका

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उमरान मलिक ने घातक गेंदबाजी की थी. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए. इस मैच में हैदराबाद के लिए उमरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. पंजाब की पारी के आखिरी ओवर में भी उमरान ने कमाल का काम किया. इस ओवर में उमरान ने एक भी रन खर्च नहीं किया और इस ओवर में पीबीकेएस के 4 खिलाड़ी आउट हो गए. रन आउट होने के कारण उमरान ने 3 विकेट लिए और 1 विकेट लिया.

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर