नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट कप्तान ब्रायन लारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की है. बायन लारा के मुताबिक विराट कोहली का खेल के प्रति लगाव और समर्पण रोनाल्डो जैसा है. इसके अलावा ब्रायन लारा ने केएल राहुल की भी जमकर तारीफ की. उनका कहना है कि राहुल प्रतिभा में विराट के बराबर हैं. ब्रायन लारा ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी में निखारने के बाद उसे सर्वोच्च स्तर तक लेकर गये हैं मैं उनकी इस प्रतिभा का मुरीद हूं.

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे नहीं लगता की विराट कोहली बाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा से अधिक प्रतिभाशाली हैं लेकिन क्रिकेट के प्रति जुनून, समर्पण और उन्हें अलग बनाता है. विराट का फिटनेस लेवन और मेंटल स्ट्रैंथ अविश्सनीय हैं.

131 टेस्ट मैचों में 11,953 रन बनाने वाले 50 वर्ष के ब्रायन लारा ने कहा कि विराट कोहली को हर समय की टीम टीम में शामिल किया जाएगा. वह चाहे 1970 के दशक की अपराजेय रहने वाली वेस्टइंडीज की टीम हो या फिर साल 1948 में कभी न हारने वाली डॉन ब्रेडमैन की टीम हो.

ब्रायन लारा के मुताबिक, विराट की बैटिंग स्किल अविश्सनीय है. उन्होंने कहा कि एक ऐसा क्रिकेटर जिसका क्रिकेट के हर प्रारूप में 50 फीसदी से अधिक का औसत हो ऐसे खिलाड़ी को आप क्रिकेट की किसी भी एरा से बाहर नहीं रख सकते.

ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि स्टोक्स ने क्रिकेट वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. लारा स्टोक्स की उस यादगार चौथी पारी के गवाही रहे जब हेडिंग्ले टेस्ट में स्टोक्स ने पुच्छल्ले बल्लेबाजों के साथ बैटिंग करते हुए टीम को टेस्ट मैच में जीत दिलाई. स्टोक्स ने हेडिंग्ले टेस्ट में 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

इसके अलावा ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज के खिलाडियों के टी20 लीग में खेलने पर भी बात की. उन्होंने कहा कि लीग में खेलना और अधिक पैसे कमाना बुरा नहीं है. भारतीय खिलाड़ियों के बाद दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग आईपीएल है. इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ी टेस्ट वनडे और टी20 लीग में खेलने के लिए उत्साह दिखाते हैं. उन्होंने कहा कि ये वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को तय करना होगा कि खिलाड़ियों की कितनी जरूरत है.

Also Read:

Sachin Tendulkar Advice Employees: जिस शख्स की सचिन तेंदुलकर को थी तलाश ताज होटल ने ढूंढ निकाला, जल्द होगी मुलाकात

Ben Stokes BBC Sports Personality of the Year: इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने जीता बीबीसी स्पोर्टस पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2019 अवॉर्ड

AUS vs NZ Test: डेविड वॉर्नर ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ रचा इतिहास, अब स्मिथ के रिकॉर्ड पर नजर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर