सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी खेली जा रही है. बीते मंलवार को विक्टोरिया और न्यूसाउथ वेल्स के बीच ड्रामोयने ओवल में मैच खेला गया. इस मैच में न्यूसाउथ वेल्स के बल्लेबाज बहुत ही शर्मनाक तरीके से रन आउट हुए. दरअसल मैच के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. इसके बाद जब वह बैटिंग करने आए तो उनके लिए निक लार्किन रनर के तौर पर आए.

मैच के दौरान के स्टीव ओ कीफे ने बॉलर स्कॉट बोलैंड की पहली गेंद को मिड ऑन की तरफ खेला. नॉन स्ट्राइक पर खड़े पीटर नेविल को उन्होंने रन लेने के लिए कहा. इस दौरान स्टीव ओ कीफे और उनके लिए रनिंग करने आए निक लार्किन भी रन लेने दौड़ पड़े.

वहीं मिड ऑन पर फील्डिंग कर रहे जॉन हॉलैंड ने डाइव मारकर गेंद को रोका. फील्डिंग करता देख नेविल अपनी जगह पर खड़े रहे स्टीव ओ कीफ और निक लार्किन रन लेने दौड़ पड़े. स्टीव ओ कीफे बाद में क्रीज में लौटना चाहा लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. जॉन हॉलैंड ने विकेटकीपर सेब गॉच की तरफ गेंद फेंकी और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दीं.

बाद में पीटर नेविल 33 रन बनाकर आउट हुए. विक्टोरिया की पहली पारी 106 रनों पर ढेर हो गई थी. जिसके जवाब में न्यूसाउथ वेल्स ने 135 रन बनाए. इस आधार पर न्यूसाउथ वेल्स को 29 रनों की बढ़त मिली.

आपको बतां कि साल 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने नियमों में संसोधन करके रनर ले जाने के नियम को हटा दिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये नियम है कि बैटिंग के दौरान घायल हुए बल्लेबाज को रनर नहीं दिया जाएगा.

India vs Australia 5th ODI Preview: दिल्ली में 13 मार्च को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवें वनडे में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन समेत इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

India vs Australia 5th ODI: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का फाइनल मैच आज, 10 साल का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App