Thursday, December 1, 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को हराया

नई दिल्ली। इस बार फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन एशियाई देश कतर में हो रहा है। कतर पहली बार फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। इस टूर्नामेंट में कल बहुत ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।

फीफा वर्ल्ड कप में 2 बड़े उलटफेर

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में कल के मुकाबले में जापान ने चार बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 2-1 से मात दी है। बता दें कि इस बड़े टूर्नामेंट का ये दूसरा बड़ा उलटफेर है, इससे पहले सऊदी अरब ने अर्जेटीना को 2-1 से मात दी थी। उलटफेर करने वाली दोनों ही टीमें एशियाई हैं ऐसे में कहा जा सकता है फुटबॉल के मैदान पर एशियाई देशों का दबदबा बढ़ रहा है।

जर्मनी के नाम रहा पहला हाफ

बता दें कि जर्मनी बनाम जापान मुकाबले में पहला गोल जर्मनी की तरफ से लगाया गया था। ये गोल गुंडोगन ने पहले हाफ में पेनाल्टी से 33वें मिनट पर दागा। गुंडोगन के इस गोल की बदौलत जर्मनी पहले हॉफ में 1-0 से आगे था।

मुकाबले को 2-1 से जीता जापान

मुकाबले के दूसरे हाफ में जापान ने जबरदस्त वापसी की और गेम को पूरी तरह से अपने पक्ष में कर लिया। रित्सु दोआन ने जापान की तरफ से मैच के 75वें मिनट पर फिर तकुमा असानो ने 83वें मिनट पर गोल दाग कर मैच में 2-1 की बढ़त बना दी। जापान के तरफ से दागे गए इन दो गोलो ने सभी को हैरान कर दिया।

शॉट्स के मामले में जर्मनी आगे

अगर जर्मनी बनाम जापान मुकाबले में बॉल पोजिशन की बात करें तो ये जर्मनी के पक्ष में ही रहा। जर्मनी ने 75 फीसदी तक बॉल को अपने पास रखा वहीं शॉट्स के मामले में भी जर्मनी ही हावी नजर आया और इनके खिलाड़ियों ने जापान के खिलाफ 26 शॉट्स मारे, जबकि जापान ने 12 शॉट्स मारे जिसमें से दो सफल गोल में तब्दील हुए।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news