July 20, 2024
  • होम
  • Team India: चयनकर्ताओं के लिए बड़ा सिरदर्द, दो मैच विनर खिलाड़ी लंबे समय से हैं चोटिल

Team India: चयनकर्ताओं के लिए बड़ा सिरदर्द, दो मैच विनर खिलाड़ी लंबे समय से हैं चोटिल

नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं के लिए एक सिरदर्द काफी दिनों से बना हुआ है। दरअसल भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी मैच विनर हैं और इनका टीम स्क्वॉड से लगातार बाहर होना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

मैच विनर जडेजा हैं टीम से बाहर

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बहुत काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ये चोट के कारण दुबई में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेटं यानी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। जडेजा का मैच के दौरान बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग तीनों की डिपार्टमेंट में योगदान रहता है। ऐसे में इनका भारतीय टीम के लिए वापसी करना बहुत जरुरी है।

वर्ल्ड कप में खली बुमराह की कमी

अगर दूसरे मैच विनर खिलाड़ी की बात करें तो, रवींद्र जडेजा की ही तरह स्टार तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह भी काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। जब बुमराह प्लेइंग-11 में होते हैं तो भारत की गेंदबाजी यूनिट काफी मजबूत नजर आती है। इनकी कमी एशिया कप और वर्ल्ड कप में साफ तौर पर देखी गई थी, ऐसे में इनका चोट से जल्द रिकवर होना बहुत जरूरी है।

श्रीलंका के लिए भारतीय स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान) , सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और शिवम मावी।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित, विराट और राहुल की हुई छुट्टी

IND vs SL: रोहित-विराट और राहुल के बिना श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय टीम, हार्दिक के कंधों पर है जिम्मेदारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन