Thursday, December 1, 2022

IND vs NZ: वनडे में कप्तान धवन के लिए बड़ी चुनौती, सूर्यकुमार और श्रेयस की पोजीशन पर फंसी पेंच

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड के बाद भारत अपने पहले दौरे पर न्यूजीलैंड गया हुआ है। टी-20 सीरीज को 1-0 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें वनडे श्रृखंला पर है, जिसकी जिम्मेदारी अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दी गई है। इस सीरीज में सूर्यकुमार और श्रेयस की बल्लेबाजी पोजिशन की समस्या बनी हुई है।

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार और श्रेयस के आंकड़े

सूर्यकुमार यादव

बता दें कि ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भले ही पिछले टी-20 मैच में नंबर तीन की पोजिशन पर उतरकर नाबाद शतक ठोका था। लेकिन नंबर 4 की पोजिशन उनका फेवरेट प्लेस है। अंतर्राष्ट्रीय वनडे मुकाबले में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने कुल 13 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 340 रन बनाए है।

श्रेयस अय्यर

अगर बात श्रेयस अय्यर की करें तो ये स्टार खिलाड़ी नंबर चार पर खेलने के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं। इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए इन्होंने भारत के लिए खूब रन बरसाए हैं और कई मैच जिताए हैं। अय्यर ने कुल 33 टी-20 मुकाबले खेले हैं इस दौरान इनके बल्ले से 1299 रन निकले हैं।

1-0 से टी-20 सीरीज जीता भारत

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news