नई दिल्ली. पहली बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग की खिताब गुजरात जायंट्स की टीम के पास गया. गुजरात जायंट्स का मालिकाना हक अडाणी ग्रुप के पास है. अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने गुजरात जायंट्स के बिग बाउट लीग का खिताब जीतने पर बधाई दी है.

गौतम अडाणी ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें उन्होंने बिग बाउट लीग की ट्रॉफी पकड़ी हुई है. इस फोटो के साथ अडाणी ने लिखा है कि पहली बिग बाउट लीग में ही गुजरात जायंट्स ने संतोषजनक प्रदर्शन कर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

गौतम अडाणी का कहना है कि उनकी कंपनी खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की ओर अग्रसर है. अडाणी ग्रुप प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को वैश्विक पटल पर लाने का मौका दे रहा है.

मैरी कॉम की टीम पंजाब पैंथर्स को फाइनल में हराकर जीता था खिताब-
बिग बाउट लीग 2019 का फाइनल मुकाबला 21 दिसंबर 2019 को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेला गया था. फाइनल मैच में बॉक्सर अमित पंघल की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स की टीम ने 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज कर बिग बाउट लीग का खिताब अपने नाम किया था.

पंजाब पैंथर्स की कमान वैसे तो मशहूर बॉक्सर एमसी मैरी कॉम के हाथों में थी, मगर कमर में दिक्कत के चलते वे इस मैच में नहीं उतरीं. जिसका फायदा विजेता टीम को मिला. फाइनल मैच में गुजरात जायंट्स की ओर से कप्तान अमित पंघल और स्कॉट फोरेस्ट ने महत्वपूर्ण मैच जीतकर टीम को खिताब दिलवाया.

ये भी पढ़ें-

गुजरात जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब पैंथर्स को मात दे जीता बिग बाउट मुक्केबाजी लीग का खिताब

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में नॉर्थईस्ट राइनोज ने पंजाब पैंथर्स को हराकर की सेमीफाइनल में एंट्री