ग्रेटर नोएडा, 5 दिसम्बर. मैरी कॉम ने गुरुवार को बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी टीम पंजाब पैंथर्स को यहां गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ 5-2 से जीत दिलाई. मैरी कॉम ने रियो ओलम्पिक-2016 कांस्य पदक विजेता इंग्रीड लोरेना को 5-0 से मात दे अपनी टीम की जीत की राह को पक्का किया.

मोनज कुमार की हार ने पंजाब को धक्का पहुंचा दिया था, लेकिन मैरी कॉम ने टीम को संभाल लिया. पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के नवीन बोरा ने 4-1 हरा दिया. इसके बाद दोनों टीमों की कप्तानों का मैच रोचक बन गया जहां मैरी कॉमी मुकाबला जीतने में सफल रहीं. इससे पहले, अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई.

यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अब्दुल मालिक ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट को हराया. पहले राउंड से ही उन्होंने अपनी बादशाहत कायम रखी. 19 साल के खिलाड़ी ने बाएं हुक से बॉम्बे के मुक्केबाज पर दमदार प्रहार किया. इसी कारण दूसरे राउंड में रैफरी को स्टैंडिंग काउंट करना पड़ा.

प्रसाद ओडिश वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए टीम के पहले मैच में अपना मुकाबला हार गए थे. इस बार उन्होंने वापसी की और अनंत चोपाड़े को मात दी. जिस आत्मविश्वास से उन्होंने अपनी तेजी और चतुरता का परिचय दिया उससे उनके विपक्षी के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं.

इसके बाद अगले मुकाबले में मनीषा ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे की मेलिसा नाओमी को हरा मैच का रुख पंजाब की तरफ मोड़े रखा. इसके बाद पंजाब के नवीन कुमार ने बॉम्बे के इमैन्युएल रेयास को पुरुषों के 91 किलोग्नाम भारवर्ग में 3-2 से हरा दिया.प्रयाग चौहान ने पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के मोहित को मात दे बॉम्बे के खाते में दूसरा अंक डाला.

पंजाब की कप्तान मैरी कॉम ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया. यहां पंजाब की तरफ से सपना शर्मा को उतरना था लेकिन वह ओडिशा के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार गई थीं. सपना का सामना नेशनल यूथ रनर-अप प्रिया कुशवाह से होना था. ब्लॉक करने का विकल्प टीम को अपनी रणनीति को क्रियान्वान करने का मौका देता है.

बुधवार को गुजरात जाएंट्स ने ओडिशा वॉरियर्स को 5-2 से हरा दिया था. गुजरात के लिए सरिता देवी, मोहम्मद हुसामुद्दीन, अमित पंघल और राजेश नरवाल तथा आशीष कुमार ने अपने-अपने मुकाबले जीते थे. ओडिशा के लिए जेखांगीर राखमानोव और नमन तंवर ही मुकाबला जीतने में सफल रहे.

Also Read:

Big Bout League 2019: बिग बाउट लीग 2019 में बॉक्सर अशीष कुमार ने जताए गुजरात जाएंट्स के इरादे

Big Bout League 2019: निखत जरीन, दक्ष और लालदिन माविया ने लिखी नॉर्थईस्ट राइनोज की विजयी कहानी

Big Bout League 2019 Odisha Warriors vs Punjab Panthers: एमसी मेरीकॉम ने मुकाबला जीतने के साथ ही सबका दिल भी जीता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर