ग्रेटर नोएडा. नार्थईस्ट राइनोज ने मंगलवार को यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेली जी रही बिग बाउट मुक्केबाजी लीग के मैच में शानदार वापसी करते हुए बेंगलुरू ब्रॉलर्स को 4-3 से हरा दिया. राइनोज की इस जीत की कहानी कप्तान और एशियाई चैम्पियनशिप-2019 की कांस्य पदक विजेता निखत जरीन ने लिखी. निखत महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में जब रिंग में उतरी थीं तब बेंगलुरू 3-1 से आगे थी. यहां निखत का सामना बेंगलुरू की पिंकी रानी से था और निखत ने 3-2 से मैच जीत राइजनोज के खाते में दूसरा अंक डाला और उसकी वापसी की राह तय की.

इसके बाद दक्ष ने चोटिल होने के बाद भी दमदार खेल दिखाया और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग मुकाबले में बेंगलुरू के नितिन को 5-0 से हरा दिया. दक्ष की इस जीत ने स्कोर 3-3 से बराबर कर मैच को रोमांचक बना दिया.

मैच का आखिरी मुकाबला राइनोज के लालदिन माविया और बेंगलुरू के आशीष इंसा के बीच था जिसे माविया ने 3-2 से जीत राइनोज को 4-3 से जीत दिला दी.

इससे पहले निखत ने टॉस जीत वर्ल्ड यूथ 57 किलोग्राम भारवर्ग के मैच को ब्लॉक कर दिया. मैच का पहला मुकाबला पुरुष वर्ग में 91 किलोग्राम भारवर्ग का था. यहां बेंगलुरू के रेयाल पुरी ने राइनोज के इरागाशेव तेमूर को मात दी.

रेयाल का क्रॉस पंच तेमूर की नाक पर लगा जिसके कारण उन्हें चोट लगी और खून निकलने लगा. खून कुछ देर बाद भी जारी रहा जिसके कारण रेफरी ने मैच को रोक दिया और रेयाल तकनीकी नॉक आउट के दम जीतने में सफल रहे. रेयाल की जीत ने बेंगलुरु को 1-0 से आगे कर दिया.

अगला मुकाबला 69 किलोग्राम भारवर्ग में मनदीप जांगड़ा और दिनेश डागर का था. चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रहे मनदीप ने दिनेश को 4-1 से मात दे, राइनोज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनदीप पूरी तरह से दिनेश पर हावी दिखे और इस अनुभवी मुक्केबाज ने आसानी से विजयी वापसी की.

अगला मुकाबला महिला वर्ग में था जहां बेंगलुरू की सिमरनजीत का सामना राइनोज की जॉनी से था. 64 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच में विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत ने अपने खेल के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए जॉनी को 5-0 से हरा दिया. सिमरनजीत की इस जीत ने एक बार फिर बेंगलुरू को एक अंक की बढ़त दिला 2-1 से आगे कर दिया.

सिमरनजीत के बाद बेंगलुरू की बागडोर को अनुभवी गौरव बिधुड़ी ने थामा. पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में गौरव का सामना राइनोज के मोहम्मद इताश से था. गौरव ने यह मैच 4-1 से जीत बेंगलुरू को दो अंक की बढ़त दिला दी. चार मैचों के बाद बेंगलुरु 3-1 से आगे थी. राइनोज ने यहां से अगले सभी तीन मैच जीत मैच अपने नाम किया.

Also Read ये भी पढ़ें:

Big Bout League 2019 Odisha Warriors vs Punjab Panthers: एमसी मेरीकॉम ने मुकाबला जीतने के साथ ही सबका दिल भी जीता

Big Bout League 2019 Full Schedule: बिग बाउट लीग 2019, फुल शेड्यूल, टाइम टेबल, फिक्सचर एंड वेन्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App