नई दिल्ली: बिग बाउट लीग का कारवां गौतमबुद्ध नगर से अब यहां केडी जाधव हॉल पहुंच चुका है. चार दिन के रोमांच के बाद शुक्रवार को विश्राम का दिन रहा और शनिवार को इस लीग का बेहद व्यस्त कार्यक्रम रहेगा जहां ओडिशा वॉरियर्स को बेंगलुरु ब्रॉलर्स से और नॉर्थ ईस्ट राहिनोस को गुजरात जायंट्स से भिड़ना है. यानी शनिवार को मुक्केबाज़ी के कुल 14 मुक़ाबले देखने को मिलेंगे.

पहले मुक़ाबले में ओडिशा वॉरियर्स और बेंगलुरु ब्रॉलर्स को लीग में पहली जीत की दरकार है. ओडिशा टीम को जहां पंजाब पैंथर्स और गुजरात जायंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है, वहीं बेंगलुरु ब्रालर्स को नॉर्थ ईस्ट राहिनोस के हाथों 3-4 के कड़े संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा है.

पंजाब पैंथर्स के खिलाफ ओडिशा की ओर से जीत हासिल करने वाले दीपक और जैस्मिन अगले मुक़ाबले से बाहर थे. जैस्मिन ब्लॉक हो गईं जबकि दीपक की जगह उज्बेकिस्तानी खिलाड़ी पर भरोसा किया गया.

गुजरात जायंट्स के खिलाफ भी उसकी ओर से 69 किलो में जांखोगिर राखामोनोव और कॉमनवेल्थ गेम्स के ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट नमन तंवर ही जीत दर्ज कर पाये. वहीं बेंगलुरु ब्रॉलर्स के लिए राहत की बात यह है कि उसकी टीम पिछले मुक़ाबले में एनई राहिनोस से लड़कर हारी है.

57 किलो में ओडिशा के गौरव सोलंकी और बेंगलुरु के गौरव बिधूड़ी के बीच रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद है. कॉमनवेल्थ गेम्स के चैम्पियन गौरव सोलंकी जहां पिछले मुक़ाबले में मो. हसामुद्दीन के खिलाफ उलटफेर के शिकार हुए वहीं दो साल पहले वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले गौरव बिधूड़ी भी मो. ईताश से हारते हारते बचे थे. इसी तरह खासकर 91 किलो वर्ग में कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट नमन तंवर और बेंगलुरु के रेयाल पुरी के बीच भी रोमांचक संघर्ष की उम्मीद है.

दूसरे मुक़ाबले में एनई रोहिनोस की निखत ज़रीन को महिलाओं के 51 किलो में गुजरात जायंट्स की राजेश नरवाल कड़ी टक्कर देती नज़र आ सकती हैं वहीं 69 किलो में एनई के मंदीप जांगड़ा और गुजरात के दुर्योधन सिंह नेगी के बीच कड़ा मुक़ाबला देखने को मिल सकता है.

Also Read ये भी पढ़ें-

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग 2019 में मैरी कॉम ने बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ पंजाब पैंथर्स को दिलाई जीत

बिग बाउट लीग 2019 में बॉक्सर अशीष कुमार ने जताए गुजरात जाएंट्स के इरादे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App