नई दिल्ली. बॉम्बे बुलेट्स बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. बुलेट्स ने ओडिशा वॉरियर्स के खिलाफ सोमवार को 1-3 से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी की और 4-3 की जीत के साथ अंतिम-4 में स्थान सुरक्षित किया. इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम काम्पलेक्स के केडी जाधव हाल में हासिल इस जीत के साथ बॉम्बे बेलुट्स टीम कुल 18 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

बिग बाउट लीग में डेब्यू कर रहे रोहित ने बुलेट्स के लिए दिन का पहला अंक बनाया. रोहित ने प्रमोद कुमार को हराया जबकि कविंदर सिंह बिष्ट (57 किलोग्राम भारवर्ग), कप्तान इनग्रिट लोरेना वालेंसिया (51 किलोग्राम भारवर्ग) और नवीन बूरा (69 किलोग्राम भारवर्ग) ने बाकी के मैच जीतते हुए न सिर्फ अपनी टीम की शानदार वापसी कराई बल्कि उसे सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दियाय

दिन की शुरुआत ओडिशा वॉरियर्स की जीत के साथ हुई. इस टीम ने जैसमीन पर भरोसा किया और जैसमीन ने उसे विजयी शुरुआत दिलाई. जैसमीन ने बुलेट्स की प्रिया कुशवाहा को 5-0 से हराया. एक ऐसी विपक्षी के खिलाफ, जो अब तक अपने हिस्से के तीनों मैच हार चुकी है, जैसमीन ने गम्भीर खेल दिखाते हुए जीत हासिल की.

जैसमीन ने अपने हिस्से के सभी तीन मुकाबले जीते हैं. जैसमीन की प्रतिभा को देखते हुए गुजरात जाएंट्स और नार्थईस्ट राइनोज ने जैसमीन को ब्लॉक कर दिया था. एशियाई कांस्य पदक विजेता जैसमीन ने इसके बाद हालांकि जिन मुकाबलों में मौका मिला, उनमें जीत हासिल करते हुए अपनी प्रतिभा के साथ न्याय किया.

बाद में दीपक ने अनंत चोपाड़े पर 5-0 की जीत के साथ ओडिशा को 2-0 से आगे कर दिया. इस जीत के साथ ओडिशा की टीम अंक तालिका में बुलेट्स से एक अंक आगे हो गई थी. लेकिन असर मुकाबला तो बाद में होना था. 1-3 से पीछे चल रही बुलेट्स ने अपने बाकी के खिलाड़ियों के शानदार खेल की बदौलत चौंकाने वाली जीत हासिल की.

दिन के तीसरे मैच में बूरा ने बुलेट्स को 5-0 से जीत दिलाई. नवीन ने वॉरियर्स के विजयदीप को हराया. इसके बाद बुलेट्स के लिए बिष्ट ने एक मुश्किल जीत दर्ज की. बिष्ट ने वॉरियर्स के मोहममद इब्राहिम को 3-2 से हराया. अपने साथियों के लगातार दो मकाबला जीतने से उत्साहित कप्तान वालेंसिया ने शिक्षा को 4-1 से हराया. शिक्षा ने हालांकि वालेंसिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंतत: वालेंसिया का अनुभव काम आया.

वॉरियर्स के लिए जैसमीन, दीपक और संध्या रानी ने जीत हासिल करते हुए शानदार मौका बनाया था लेकिन उसने उसे बेकार कर दिया. यह टीम 16 अंकों के साथ लीग में अपना सफर समाप्त करने को मजबूर हो गई है. हालांकि ओडिशा वॉरियर्स के पास अभी एक मौका है.

यदि नोर्थईस्ट राइनोज और पंजाब पैंथर्स अब एक भी अंक अपने खाते में न जुटा पाएं तो ओडिशा वॉरियर्स के टॉप-4 में प्रवेश करने के चांस हैं. मगर यह होना बहुत ही मुश्किल लग रहा है क्योंकि इन दोनों टीमों के खाते में 15-15 अंक हैं और अभी दोनों का एक-एक मैच बचा हुआ है.

Also Read ये भी पढ़ें-

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में नॉर्थईस्ट राइनोज ने कड़े मुकाबले में बॉम्बे बुलेट्स को 4-3 से हराया

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में बेंगलुरु ब्रॉलर्स ने किया उलटफेर, पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर