नई दिल्ली. अंकतालिका में सबसे नीचे चल रही बेंगलुरु ब्रॉलर्स ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग में बड़ा उलटफेर करते हुए पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हरा दिया. अनामिका (51 किलोग्राम भारवर्ग) और कप्तान सिमरनजीत (60 किलोग्राम भारवर्ग) ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत दी. इनके अलावा दिनेशा डागर ने चार मैचों में आज अपना पहला मैच जीता जबकि पवन कुमार ने भी चार मैचों में पहली जीत दर्ज की.

अभी तक अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 12 अंक जुटा चुकी पैंथर्स ने इस मैच में चार मुक्केबाजों को लीग में पदार्पण का मौका दिया जिनमें से एक दर्शन भी हैं. टीम ने कप्तान एमसी मैरी कॉम, उज्बेकिस्तान के अब्दुलमलिक खालाकोव, मनोज कुमार को आराम दिया.

18 साल की अनामिका ने पैंथर्स की दर्शन दूत को महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में मात दे बेंगलुरु को 1-0 से आगे कर दिया. उन्होंने इस भारवर्ग में मैरी कॉम के न होने का भरपूर फायदा उठाया.

पीएल प्रसाद ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बेंगलुरु के अशीष इंसा को मात दे पैंथर्स को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. प्रसाद जानते थे कि टीम उन पर काफी हद तक निर्भर है. इस मुक्केबाज ने टीम को निराश नहीं किया और उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जीत हासिल की.

प्रसाद जब रिंग में उतरे तो उन पर दबाव था लेकिन विशाखापट्टनम के रहने वाले इस मुक्केबाज ने दबाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने दिल्ली से आने वाले युवा आशीष को ज्यादा मौके नहीं दिए.

अगले मुकाबले में दिनेश ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में यशपाल को मात दे बेंगलुरु को आगे कर दिया. वहीं सिमरनजीत ने इसके बाद मनीषा को मात दे बेंगलुरु की बढ़त को ज्यादा कर दिया.

पैंथर्स के लिए चिंता बड़ रही थी क्योंकि वह दो अंक ले पीछे चल रही थी. पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में पैंथर्स के अंकित ने बेंगलुरु के सूरज को विभाजित फैसले से मात दे पेंथर्स के खाते में दूसरा अंक डाल एक बार फिर उसकी वापसी के दरवाजे खोले. इस मैच को जीतने के बाद पैंथर्स ने स्कोर 2-3 कर लिया था.

काफी कुछ राकेश कुमार के ऊपर था जिनके जिम्मे पैंथर्स का स्कोर 3-3 कराने की जिम्मेदारी थी, लेकिन बेंगलुरु के पवन नरवाल ने राकेश को पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में 4-1 से हरा दिया. इसी जीत के साथ बेंगलुरु 4-2 से आगे हो गई थी और उसकी जीत भी पक्की हो गई थी.

अंतिम मैच पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग का था जहां पैंथर्स को नवीन कुमार ने बेंगलुरु के हर्षप्रीत को 5-0 से हरा पैंथर्स को तीसरा अंक दिलाया. इस हार के बाद भी पैंथर्स अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. पैंथर्स के चार मैचों से 15 अंक हो गए हैं. वह गुजरात जाएंट्स से पीछे हैं जिसके चार मैचों में 17 अंक हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग मुकाबले में बॉम्बे बुलेट्स ने गुजरात जाएंट्स के मुंह से जीत छीनी

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : लापितोव की नासमझी के कारण ओडिशा वॉरियर्स को हुआ नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App