Thursday, December 1, 2022

Jasprit Bumrah: भारत को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से बुमराह हुए बाहर

Jasprit Bumrah

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। गेंदबाजी दल के मुख्य खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जिसका औपचारिक ऐलान बीसीसीआई द्वारा किया गया है।

मेडिकल टीम ने लिया ये निर्णय

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। मेडिकल टीम द्वारा बुमराह की पूरी जांच के बाद ये निर्णय लिया गया है, कि वो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे।

गांगुली-द्रविड़ को ये नहीं थी उम्मीद

बता दें कि कुछ दिनों पहले तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम कोच राहुल द्रविड़ को उम्मीद थी कि, जसप्रीत वर्ल्ड कप से पहले फिट होकर टीम से जुड़ जाएंगे। लेकिन अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने ऐलान कर दिया है कि बुमराह पूरी तरह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो चुके हैं।

इस चोट की वजह से हुए बाहर

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं। अब उनको आगे भी कई महीनों तक टीम से बाहर होना पड़ सकता है। बता दें कि इसी तरह की चोट से साल 2018 में हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे। जिसके बाद उनको उबरने में एक से दो साल लग गए थे।

खत्म हो सकता है क्रिकेट करियर

खिलाड़ियों के लिए स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या बहुत ही गंभीर समस्या है, जो किसी भी प्लेयर का करियर खत्म कर सकता है। माना जा रहा है कि जसप्रीत का बॉलिंग एक्शन ही उनके लिए बार-बार स्ट्रैस फ्रैक्चर का कारण बन रहा है। मौजूदा समय में जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के मेन बॉलर की भूमिका में हैं।

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20 मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 से विराट कोहली बाहर, इस खतरनाक प्लेयर की वापसी

Latest news