Bhuvneshwar Kumar On MS Dhoni: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि वह अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही परिणाम पर ध्यान नहीं देते हैं बल्कि प्रक्रिया पर फोकस करते हैं. भुवनेश्वर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हिंदी शो क्रिकेटबाजी में होस्ट और पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता से कहा, धोनी की तरह ही, मैं अपने आप को परिणाम से अलग रखता हूं और छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देता हूं, जिसे मैं प्रक्रिया कहता हूं.

भुवी ने कहा, इससे मुझे मनमाफिक परिणाम हासिल करने में मदद मिलती है. आईपीएल के दौरान जब मेरे कुछ सीजन अच्छे जा रहे थे, मैं अपने जोन में था और मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान दिया. इसलिए परिणाम दूसरी चीज बन गए. और परिणाम काफी सकारात्मक रहे.

वनडे में 132 और टेस्ट में 63 विकेट चटकाने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा, अगर मैं आंद्रे रसेल को आखिरी ओवर कर रहा हूं और जीतने के लिए 14 रनों का बचाव करना है तो सबसे पहले मैं मैदान देखूंगा. इसके बाद मैं देखूंगा कि मुझे कहां गेंद डालनी है और उम्मीद करूंगा कि वह अपने शॉट खेलने से चूकेंगे. वे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खिलाफ आपका भाग्य ज्यादा मायने रखता है.

गेंद डालने की रणनीति पर इस तेज गेंदबाज ने कहा, मैं सिर्फ एक विकल्प के साथ जाऊंगा क्योंकि मेरे लिए रनअप से भागते समय अपनी गेंद को बदलने के बारे में सोचना काफी मुश्किल होता है. अगर बल्लेबाज कुछ हरकत करता है तो मैं अपनी लाइन बदल दूंगा लेकिन यह बल्लेबाज की हरकत पर निर्भर करेगी, लेकिन मैं वो ही करूंगा जो मैंने सोचा है.

India vs Australia Series 2020: भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए स्मिथ को रोकना होगा चुनौती, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी कड़ी टक्कर

T-20 World Cup 2020: टी-20 वर्ल्ड कप इस वर्ष होगा या नहीं, ICC की बैठक में आज होगा फैसला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर