नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होने में महज 5 पांच दिन बाकी हैं. साल 2019 के आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है. आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग का ये बारहवां सत्र है. हमेशा की तरह इस बार भी सभी टीमों के फील्डर शानदार फील्डिंग करते हुए नजर आएंगे. आईपीएल के इतिहास में कई फील्डर्स ने हैरतंगेज करतब दिखाते हुए नामुमकिन कैच लपके हैं. हम आपके लिए वीडियो शानदार कैचेस का वीडियो लेकर आए हैं. आईपीएल में फील्डर्स द्वारा पकड़े के उन असंभव कैचेस को देखकर आप भी अपनी यादों को ताजा कीजिए.

साल 2008 से लेकर 2018 तक ऐसे की मौके आए जब कुछ फील्डर्स ने अपने दम नामुमकिन कैच को पकड़कर मुमकिन कर दिखाया. इनमें कुछ ऐसे कैच लपके गए जिन्हें देख कर आउट होने वाले बल्लेबाज को भी भरोसा नहीं हुआ कि उनका इस तरह कैच लपक लिया जाएगा. सुरेश रैना ने कोलकाता नाइट राइटर्स के खिलाफ खेलते हुए इसी तरह एक असंभव कैच लपका था.

इसी तरह आईपीएल में श्रेयस अय्यर का एक लाजबाव कैच शेन वाटसन और डेविज वीजे ने लपका था. ये कैच वाकई हैरतअंगेज करने वाला था. बल्लेबाज द्वारा हवा में खेले गए स्ट्रोक के देख शेन वाटसन पीछे की तरफ भागे उसके बाद वह उल्टे दौड़ते चले गए जब उन्हें लगा कि वह कैच लपकते हुए बाउंड्री पार कर जाएंगे तो उन्होंने गेंद को पीछे फेंका इस दौरान उनको डेविड वीजे फॉलो कर रहे थे बाद में वीजे उस कैच को पकड़ा.

इसी तरह विकेटकीपर नमन ओझा के नाम आईपीएल में एक नायाब कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. उसी तरह आंद्रे रसेल और और पीयूष चावला ने मिलकर एक कैच लपका जो शेन वाटसन और डेविड वीजे के कैच की यादों को ताजा कर देता है. इसके अवाला कैच लपके के मामले में एबी डिवीलियर्स का कोई जवाब नहीं है. इस सुपरमैन ने आईपीएल में कई ऐसे शानदार कैच लपके हैं जिन्हें देख क्रिकेट फैन्स दांतों तले उंगली दबा लेते हैं.

IPL 2019: आईपीएल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दिखा ये धांसू अंदाज, देखें वीडियो

IPL 2019: आईपीएल में 200 छक्के लगा सकते हैं विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App