Tuesday, July 5, 2022

RCB vs GT: बेंगलुरु ने गुजरात को 8 विकेट से दी मात, प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार

मुंबई। आईपीएल 2022 के 67वें मैच में बेंगलुरु ने गुजरात को 8 विकेट से हराया. गुजरात ने बेंगलुरु ने 169 रन का लक्ष्य दिया था. बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन की पारी खेली. कोहली बल्ले से 54 गेंद में 73 रन बनाए. वहीं, कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 44 रन बनाए. ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलते हुए सिर्फ 18 गेंद में 40 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. गुजरात ने बेंगलोर के 2 विकेट गिराए वो भी दोनों विकेट राशिद खान के खाते में गए।

किंग की विराट पारी

बता दें कि इस सीजन में खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 54 गेंद में 73 रन बनाए. विराट के बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले. कोहली का स्ट्राइक रेट 135.18 का रहा. कोहली ने सिर्फ 33 गेंद में अर्धशतक जड़ा. आईपीएल 2022 में बेंगलुरु के पूर्व कप्तान के बल्ले से दूसरी फिफ्टी निकली. इस सीजन विराट ने अपना पहला अर्धशतक भी गुजरात के खिलाफ बनाया था. मुकाबलों में फाफ डुप्लेसी ने भी विराट का खूब साथ दिया. फाफ और विराट के बीच 87 गेंद में 115 रन की साझेदारी हुई।

गुजरात के लिए हार्दिक ने बनाए सबसे ज्यादा रन

हार्दिक पंड्या ने गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन की कप्तानी पारी खेली.  पांडया ने 47 गेंद में 62 रन बनाए. वहीं, आखिरी ओवरों में राशिद खान का बल्ला भी खूब बोला, राशिद ने सिर्फ 6 गेंद में 19 रन बना कर ताबड़तोड़ पारी खेली.

जोस हेजलवुड ने बेंगलुरु  सबके लिएसे ज्यादा विकेट लिए।हेजलवुड ने  2 विकेट चटकाए। हालांकि,आखिरी ओवरों में वो महंगे साबित हुए। गुजरात के लिए डेविड मिलर ने 34 और साहा ने 31 रन बनाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

बेंगलुरु- फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, सिद्धार्थ कौल, वानिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल

गुजरात- हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, साई किशोर,डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

यह भी पढ़े-

महंगाई का झटका: आज फिर बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए कितने में मिलेगी घरेलू गैस

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->