Wednesday, February 8, 2023

Ben Stokes: अपने आखिरी वनडे मुकाबले में सिर्फ 5 रन बनाए स्टोक्स, इंग्लैंड की हुई करारी हार

नई दिल्ली। इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मंगलवार को अपने करियर का आखिरी वनडे मुकाबला खेला। स्टोक्स ने अपने इस अंतिम मुकाबले में सिर्फ पांच रन बनाए और वह इंग्लैंड को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए।

अंतिम मैच खेलने उतरे बेन स्टोक्स

मंगलवार यानि कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच के बाद इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अपने आखिरी मुकाबले में बल्ले और गेंद से कोई कमाल नहीं दिखा पाए। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में 62 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

महंगे साबित हुए स्टोक्स

बता दें कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सोमवार को ही एलान कर दिया था कि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। अपने अंतिम मुकाबले में बेन स्टोक्स गेंदबाजी करते हुए बहुत ही महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे से 5 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 44 रन खर्च कर दिए। और इस दौरान उनके हांथ कोई सफलता नही लगी। बल्लेबाजी के समय बेन स्टोक्स का बल्ला भी खामोश रहा और वह सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

333 रन का दिया टारगेट

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज के शुरूआती मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा वेन ने 133 और मार्कराम ने 77 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड ने शानदार शुरूआत की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआती बेहद अच्छी थी। पहले विकेट के लिये बेयरस्टो ओर जेसन के बीच 102 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों का विकेट गिरना जारी हो गया हालांकि रूट ने जरूर 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन इसके बावजूद वो इंग्लैंड को जीत नहीं दिला सके।

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया वनडे संन्यास का ऐलान

वेस्टइंडीज के दो दिग्गजों ने एक साथ लिया संन्यास, अचानक लिये फैसले से आश्चर्य में हैं क्रिकेट के जानकार

Latest news