Friday, February 3, 2023
spot_img

Team India: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, बांग्लादेश के बाद होंगे ये तीन दौरे

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। ये ऐलान बांग्लादेश दौरे के बीच में ही किया गया है।

टीम इंडिया अभी बांग्लादेश दौरे पर है, जहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेली जाएंगी। अब इस दौरे के बीच में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल एक साथ तीन दौरो का ऐलान कर दिया गया है। इन दौरो में 6 श्रृंखला खेली जाएंगी। ये सारी सीरीज साल 2023 में होने वाले आईपीएल से पहले ही होंगी।

इनके साथ होगा मुकाबला

बता दें कि भारत को अगले तीन महीनों में श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की मेजबानी करना है। जिसमें श्रीलंका सबसे पहले भारतीय दौरे पर आएगी,जो की जनवरी महीने पर होगी। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम भारत का दौरा करेगा फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आएगी।

श्रीलंका का भारतीय दौरा

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। टी-20 मुकाबला 3,5 और 7 जनवरी को होगा जो कि क्रमशः मुंबई, पुणे, और राजकोट में होगा। वहीं इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज जो कि 10,12 और 15 जनवरी को खेला जाएगा और ये क्रमशः गुवाहाटी, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में होगा।

न्यूजीलैंड का भारतीय दौरा

श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी। इनके साथ भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। टी-20 मुकाबले 18,21 और 24 जनवरी को खेले जाएंगे, जो कि क्रमशः हैदराबाद, रायपुर और इंदौर में होंगे। इसके अलावा 27,29 जनवरी औऱ 1 फरवरी को वनडे मुकाबले होंगे, जो कि रांची, लखनऊ औऱ अहमदाबाद में होंगे।

ऑस्ट्रेलिया का भारतीय दौरा

तीसरा दौरा ऑस्ट्रलियाई टीम भारत का करेगी। इनको भारत के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट श्रृंखला का आयोजन क्रमशः 9-13 फरवरी, 17-21 फरवरी, 1-5 मार्च और 9-13 मार्च को किया जाएगा। जिसका आयोजन क्रमशः नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा। इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज 17,19 औऱ 22 मार्च को खेले जाएंगे, जिनका आयोजन क्रमशः मुंबई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में होगा।

Latest news