July 13, 2024
  • होम
  • जिम्बॉब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान, शुभमन गिल को बनाया गया कप्तान, देखें पूरा स्क्वाड

जिम्बॉब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान, शुभमन गिल को बनाया गया कप्तान, देखें पूरा स्क्वाड

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 24, 2024, 7:51 pm IST
Ind vs Zim: जिम्बॉब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने सोमवार, 24 जून को भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी. बीसीसीआई ने स्क्वाड में कुल 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है. हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के जिम्बॉब्वे दौरे पर जाने से मना करने के बाद शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया गया है. 

टीम इंडिया स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

5 टी20I मैच खेलेगा भारत

भारतीय टीम जिम्बॉब्वे के खिलाफ कुल पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जिम्बॉब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए विश्व कप खेल रही टीम से भी दो खिलाड़ियों संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को चुना गया है. तो वहीं रिजर्व खिलाड़ियों में रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद को भी 15 सदस्यीय स्क्वाड में जगह दी गई है. पहले खबरें थी कि सूर्यकुमार यादव या हार्दिक पांड्या में से किसी एक खिलाड़ी को जिम्बॉब्वे दौरे पर कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन बाद में दोनों खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से मना कर दिया था.
बता दें कि जिम्बॉब्वे के खिलाफ रियान पराग और अभिषेक शर्मा भारत के लिए पदार्पण (Debut) मैच खेलते दिख सकते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार फॉर्म में दिखे अभिषेक शर्मा और रियान पराग को अब बीसीसीआई ने बड़ा इनाम दिया है. 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन