मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग 2019 खेली जा रही है. इस लीग में 29 दिसंबर को एडिलेड स्ट्राइकर्स बनाम मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मेलबर्न के डॉकलैंड्स स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो क्रिकेट मैदान पर शायद कभी कभार देखने को मिला हो. अंपायर द्वारा की गई इस हरकत के बाद मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों से लेकर दर्शक सभी ठहाके लगाने लगे.

एडिलेड स्ट्राइकर्स के बनाए गए 155 रनों के टारगेट को हासिल करने के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम लड़खड़ा रही थी. जिस समय मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान एरॉन फिंच खेल रहे थे उस समय ऐसा लगा कि वह आराम से मैच जीत लेंगे. लेकिन उनके रन आउट होने के बाद मैच हाथ से निकल गया. मध्यक्रम में बल्लेबाज बीयू बेबस्टर ने मैच का रुख पलटने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे.

दरअसल जब बीयू बेबस्टर बल्लेबाजी कर रहे थे तो इस समय पारी का 17वां ओवर राशिद खान फेंकने आए. उनकी एक गेंद बल्लेबाजी कर रहे बेवस्टर के सीधे पैड पर जाकर लगी. राशिद खान ने जबरदस्त आउट की अपील की. उस समय बॉलिंग एंड पर अंपायर ग्रेग डेविडसन मौजूद थे. डेविडसन को लगा कि बेबस्टर एलबीडब्ल्यू आउट हैं. उन्होंने अपनी उंगली उठाई अभी उनकी उगली पूरी तरह हवा में उठने ही नहीं पाई और और उन्हें लगा कि बल्लेबाज आउट नहीं हैं. इसलिए ठीक उसी दौरान वह उंगली को ऊपर उठाने के बजाए अपनी नाक खुजाने लगे.

इधर मैदान पर मौजूद एडिलेड स्ट्राइकर्स के सभी खिलाड़ी विकेट आउट होने का जश्म मनाने लगे. लेकिन अंपायर ने बीयू बेबस्टर को नॉट आउट करार दिया. अंपायर की इस हरकत को देखकर सभी खिलाड़ी हंसने लगे. उऩके अलावा मैदान पर मौजूद सभी दर्शक भी ठहाके लगाने पर मजबूर हो गए. वहीं कुछ लोगों ने अंपायर के इस डिसीजन पर निराशा भी जताई.

ओवर फेंक रहे राशिद खान का कहना था कि उनकी टीम के पास रिब्यू भी नहीं बचा था. अगर वह रिब्यू लिया जाता तो बल्लेबाज आउट थे. राशिद के मुताबिक अंपायर निश्चित थे कि बल्लेबाज आउट हैं लेकिन उन्होंने हॉफ वे में डिसीजन चेंज किया और अपनी नाक खुजाने लगे. इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 18 रनों से शिकस्त दी. 

Also Read:

Aiden Markram Ruled Out: दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर

BJP MP Gautam Gambhir Threats Call: बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, डीसीपी को लेटर लिखकर दी जानकारी

CAA Protest: अपने देश में बोलने से मुझे कोई नहीं रोक सकता – नागरिकता संशोधन कानून पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App