Friday, February 3, 2023
spot_img

IND vs AUS: पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाया भारत, राहुल-सूर्या ने जड़ा अर्धशतक

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्डकप के पहले वार्म-अप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 186 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और नंबर 4 के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ पारी खेली। केएल राहुल 33 गेंदों पर 57 और सूर्या ने 33 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 187 रनों की जरूरत है।

भारत का पहला वॉर्म-अप मैच

बता दें कि भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया ये मुकाबले एक वॉर्म-अप मैच है। जिसका टी-20 वर्ल्ड कप के अंक तालिका पर कोई भी असर नहीं पड़ना है। लेकिन फिर भी ये काफी महत्वपूर्ण था, कयोंकी कप्तान रोहित शर्मा के पास ये आखिरी मौका है जिसमें वो अपने तैयारियों को और पुख्ता कर लें।

पारी के हाई स्कोरर रहे राहुल

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णल लिया और भारत को पहले को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बनाए, जिन्होंने 33 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ रनों की पारी खेली। वहीं टीम की तरफ से दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन सूर्याकुमार यादव ने बनाए, जिन्होंने 33 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए और मेजबान को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया।

Latest news