Sunday, June 26, 2022

RCB vs RR: आईपीएल 2022 के फाइनल की दौड़ में बैंगलोर और राजस्थान आमने-सामने, कौन किस पर भारी?

मुंबई। आईपीएल 2022 में आज क्वालिफायर 2 में बैंगलोर और राजस्थान के बीच खेला जाना वाला है। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।पहले क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान की टीम गुजरात टाइटंस से हारने के बाद शुक्रवार यानी आज फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

आईपीएल 2022 के इस टूर्नामेंट के लीग चरण के दौरान राजस्थान की टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि यह टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे थे। हालांकि, क्वालिफायर 1 में गुजरात के खिलाफ रॉयल्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, खासकर इसलिए कि क्योंकि राजस्थान के गेंदबाज दबाव की परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने में सफन नहीं रहे थे। आज के मुकाबले में राजस्थान का सामना आरसीबी से होगा। जो टूर्नामेंट में सही समय में क्वालीफाई करने में सफल रही है।

बैंगलोर के पास अच्छी किस्मत और शानदार प्रदर्शन का बेजोड़ कॉम्बो

बैंगलोर टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अच्छी किस्मत की जरूरत थी। बैंगलोर की टीम को दिल्ली के खिलफ अंतिम लीग मैच में मुंबई की जीत पर निर्भर रहना पड़ा था। जहां पर बैंगलोर के फैंस की दुआऐ भी काम आई। हालांकि, क्वालीफाई करने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ के खिलाफ दमखम दिखाया और अपने प्रशंसकों को आईपीएल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद दी। आरसीबी के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल बीते मुकाबले में ज्यादा योगदान नहीं दे पाए थे। आज के मैच में राजस्थान के खिलाफ प्रभावशाली पारियां खेलने को लेकर उम्मीदें होंगे।

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।

आरसीबी: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),रजत पाटीदार, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, वनिन्दु हसरंगा.

यह भी पढ़े-

यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा बजट पेश, जानिए खास बातें, कहां कितना खर्च हो रहा है पैसा ?

SHARE

Latest news

Related news