Thursday, February 2, 2023
spot_img

Shubman Gill: वनडे सीरीज में बजा गिल के नाम का डंका, एक साथ तोड़े धवन, विराट और बाबर जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा चुकी है। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है। पूरे सीरीज में स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के नाम का डंका बजा है। गिल ने तीनों की वनडे में कमाल की बल्लेबाजी की और दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

रोहित-गिल की वजह से जीता भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला मध्यप्रदेश, इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। इस पारी में शुभमन और रोहित ने शतक जड़ा। शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 112 रनों की शतकीय पारी खेली। 386 रनों के जवाब में पूरी कीवी टीम 295 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस मुकाबले को 90 रनों से गंवा दिया।

कोहली, धवन और राहुल को किया पीछे

तीसरे वनडे में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी की। गिल ने वनडे क्रिकेट में अपना चौथा शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया। दरअसल गिलने 21 वनडे पारियों में अपना चौथा शतक जड़ा, जबकि ये रिकॉर्ड बनाने के लिए धवन ने 24, केएल राहुल ने 32 और विराट ने 33 पारियां खेली थी।

बाबर आजम के इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने 112 रन की शानदार पारी खेलते हुए विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है। शुभमन गिल ने इस सीरीज में 3 मैचों में 360 रन बनाए। बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में 3 मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए थे। आपको बता दे इससे पहले वाले मैच में गिल ने दोहरा शतक लगाया था।

Latest news